MS Dhoni: हार्दिक, खलील या फिर नॉर्खिया.. धोनी ने IPL 2024 में गेंदबाजों की उधेड़ी बखिया, किसी को नहीं मिला विकेट
Advertisement
trendingNow12213737

MS Dhoni: हार्दिक, खलील या फिर नॉर्खिया.. धोनी ने IPL 2024 में गेंदबाजों की उधेड़ी बखिया, किसी को नहीं मिला विकेट

IPL 2024: 7 नंबर की जर्सी यानि एमएस धोनी, IPL 2024 में माही की गूंज भारत के हर कोने में सुनाई दे रही है. पूरे साल क्रिकेट से दूर रहने वाले धोनी आईपीएल 2024 में बुरी तरह इंटरनेशनल गेंदबाजों की पुराने अंदाज में धुनाई करते नजर आ रहे हैं. अभी तक किसी भी बॉलर को माही का विकेट नसीब नहीं हुआ है. 

 

MS Dhoni (IPL)

MS Dhoni Batting: 7 नंबर की जर्सी यानि एमएस धोनी, इसमें कोई शक नहीं कि यह बात भारत के बच्चे-बच्चे को यह बात पता होगी. IPL 2024 में धोनी बड़े बालों के साथ पुराने लुक में ही नहीं नजर आ रहे हैं बल्कि बल्ले से भी उनका सालों पुराना अंदाज देखने को मिल रहा है. धोनी की गूंज भारत के हर कोने में धोनी की गूंज है, 'माही मार रहा है' के नारे तेज हो चुके हैं. चाहे लखनऊ हो, वानखेड़े या विशाखापट्टनम धोनी हर मैदान पर गेंदबाजों पर बल्ले से गाज गिराते नजर आए. अभी तक कोई भी बॉलर उनका विकेट हासिल करने में कामयाब नहीं हुआ है. 

पांचो मैच में नाबाद हैं धोनी

IPL 2024 में धोनी 5 मुकाबलों में बल्लेबाजी करने उतरे. माही चेन्नई के तीसरे मैच में दिल्ली के खिलाफ विशाखापट्टनम में पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे. उन्होंने सीजन के पहले ही मैच में गेंदबाजों में खौफ भर दिया. इस मुकाबले में माही ने महज 16 गेंद में 37 रन की नाबाद पारी खेली और गर्दा उड़ा दिया. उन्होंने इस पारी में 4 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के लगाए. इसका बाद हैदराबाद और केकेआर के खिलाफ भी माही पारी के अंत में बल्लेबाजी करने उतरे वह 1-1 रन बनाकर नाबाद रहे.

हार्दिक की कर दी धुनाई

मुंबई के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में भी माही ने बल्ले से फैंस का जमकर मनोरंजन कर दिया. इस मैच में चेन्नई मुश्किल में नजर आ रही थी. लेकिन धोनी ने अपनी विस्फोटक बैटिंग से स्कोर को बूस्ट कर दिया. उन्होंने आखिरी ओवर की 4 गेंद में ताबड़तोड़ बैटिंग की, गेंद मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या के हाथों में थी. धोनी ने छक्कों की हैट्रिक लगाई और आखिरी गेंद पर 2 रन लिए. उन्होंने महज 4 गेंद में 20 रन ठोक सुर्खियां बटोर ली. इस मैच में भी धोनी नाबाद रहे. 

लखनऊ के खिलाफ विस्फोटक बैटिंग

चेन्नई को लखनऊ के खिलाफ इकाना स्टेडियम में हार का सामना करना पड़ा. लेकिन टीम की हार से ज्यादा धोनी की बैटिंग के चर्चे रहे. लखनऊ की मुश्किल पिच पर धोनी की बल्लेबाजी देख हर कोई हैरान था. उन्होंने महज 9 गेंद में 28 रन की नाबाद पारी खेली. इस पारी में 3 चौके और 2 छक्के शामिल थे. इस पारी की बदौलत चेन्नई की टीम स्कोरबोर्ड पर 176 रन टांगने में कामयाब हो सकी. हालांकि, लखनऊ ने 8 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज कर सीएसके की जीत की लय पर विराम लगा दिया. 

Trending news