ODI World Cup: भारत में वर्ल्ड कप खेल सकता है 24 साल का ये धाकड़ बल्लेबाज, मैदान पर कर दी छक्कों की बरसात
Advertisement
trendingNow11851991

ODI World Cup: भारत में वर्ल्ड कप खेल सकता है 24 साल का ये धाकड़ बल्लेबाज, मैदान पर कर दी छक्कों की बरसात

World Cup: भारत को इस साल वनडे वर्ल्ड कप अपनी मेजबानी में खेलना है, जिसका आगाज 5 अक्टूबर से होगा. इस टूर्नामेंट से पहले सभी खिलाड़ी टीम में जगह बनाने के लिए मेहनत कर रहे हैं. ऐसे ही 24 साल के एक खिलाड़ी ने मैदान पर छक्कों की बारिश कर डाली.

ODI World Cup: भारत में वर्ल्ड कप खेल सकता है 24 साल का ये धाकड़ बल्लेबाज, मैदान पर कर दी छक्कों की बरसात

World Cup in India, Harry Brook batting : भारत की मेजबानी में इस साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस आईसीसी टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा, जिससे पहले सभी देशों के खिलाड़ी टीम में जगह बनाने के लिए पूरी मेहनत कर रहे हैं. ऐसे ही 24 साल के एक खिलाड़ी ने मैदान पर धमाल मचाया और छक्कों की बारिश कर दी.

इंग्लैंड की जीत में चमके ब्रूक

ओपनर जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) के अर्धशतकों की मदद से इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 198 रन बनाए. इसके बाद न्यूजीलैंड टीम की पारी महज 13.5 ओवर में 103 के स्कोर पर सिमट गई. न्यूजीलैंड के केवल 3 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके. नंबर-4 पर उतरे हैरी ब्रूक ने 67 रनों का योगदान दिया.

पारी में जड़े 5 छक्के

24 साल के हैरी ब्रूक ने 36 गेंदों पर 67 रनों की अपनी शानदार पारी में 5 चौके और 5 छक्के जड़े. बेयरस्टो 86 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने 60 गेंदों पर 8 चौके और 4 छक्के लगाए. गस एटकिंसन ने अपने डेब्यू मैच में ही 4 विकेट झटके जिससे न्यूजीलैंड को 95 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. ब्रूक ने इस तरह की तूफानी पारी खेलकर आगामी वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनाने के लिए अपना मजबूत दावा पेश किया. इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 131 रन की साझेदारी हुई. इंग्लैंड ने चार मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली.

एटकिंसन का डेब्यू पर ही कमाल

इंग्लैंड ने डरहम में खेले गए सीरीज के पहले मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज की थी. न्यूजीलैंड के केवल 3 बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें से टिम सीफर्ट ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए. इंग्लैंड की तरफ से अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेल रहे तेज गेंदबाज एटकिंसन ने 20 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि स्पिनर आदिल राशिद ने 18 रन देकर 2 विकेट झटके. सीरीज का तीसरा मैच रविवार को एजबेस्टन में खेला जाएगा.

Trending news