IPL 2024: प्लेऑफ छोड़िए, फाइनल तक पहुंच सकती है RCB! ये गजब का संयोग देख फूले नहीं समाएंगे फैंस
Advertisement
trendingNow12247346

IPL 2024: प्लेऑफ छोड़िए, फाइनल तक पहुंच सकती है RCB! ये गजब का संयोग देख फूले नहीं समाएंगे फैंस

आईपीएल 2024 के शुरुआती 8 में से 7 मैच हारने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने आखिरी 5 मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाने की दावेदारी ठोक दी है. टीम पॉइंट्स टेबल में 12 अंक के साथ 5वें नंबर पर है.

IPL 2024: प्लेऑफ छोड़िए, फाइनल तक पहुंच सकती है RCB! ये गजब का संयोग देख फूले नहीं समाएंगे फैंस

Royal Challengers Bengaluru: आईपीएल 2024 की बेहद खराब शुरुआत करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम जीत के रथ पर सवार हो गई है. न सिर्फ जीत की लय, बल्कि बेंगलुरु ने पिछले 5 मैच अपने नाम कर प्लेऑफ की रेस में खुद को जिंदा रखा है. RCB ने 13 मैच खेले हैं, जिसमें 6 जीत दर्ज की हैं. 12 अंकों के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर है. बेंगलुरु की नजरें अब टॉप-4 में जगह बनाने पर हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आखिरी मैच जीतकर RCB खुद को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है. एक गजब का संयोग भी है, जिसे जानकर फैंस खुशी से फूले नहीं समाएंगे.

प्लेऑफ में जाने के लिए RCB को क्या करना होगा?

आरसीबी को अगर इस सीजन टॉप-4 में जगह बनानी है तो अगले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत हर हाल में दर्ज करनी होगी. इसके साथ ही टीम सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के एक-एक मैच हारने की दुआ भी करेगी. अगर ऐसा होता है तो इस स्थित में हैदराबाद और लखनऊ के 14-14 अंक हो जाएंगे. ऐसे में लड़ाई होगी चौथे स्थान की, क्योंकि लखनऊ का रनरेट (-0.769) बहुत खराब है. इसके बाद आरसीबी और सीएसके के बीच होने वाला मुकाबला एक तरह से नॉकऑउट बन जाएगा. बेंगलुरु को चेन्नई के खिलाफ यह मैच कम से कम 18 रन से जीतना होगा या रन चेज करते हुए उसे 11 गेंद शेष रहते मुकाबले को अपने नाम करना होगा, तभी प्लेऑफ में जगह बनेगी.

तो क्या फाइनल का टिकट पक्का?

दरअसल, इस सीजन RCB ने अपने पिछले 5 मैचों में लगातार जीत दर्ज की हैं. ऐसा आईपीएल इतिहास में सिर्फ तीसरी बार हुआ है जब RCB ने एक सीजन में लगातार 5 या उससे ज्यादा मैच जीते हैं और जब-जब ऐसा हुआ है तब-तब बेंगलुरु ने फाइनल भी खेला है. 2009, 2011 और 2016 में टीम ने लगातार 5 या उससे ज्यादा मैच जीते थे और तीनों ही बार टीम फाइनल भी खेलने में कामयाब रही. अब फैंस को एक बार फिर टीम से प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की उम्मीदें जाग उठी हैं.

8 साल बाद आएगा मौका?

पिछले 16 सीजन से ट्रॉफी की तलाश में आरसीबी की टीम तीन बार फाइनल खेल चुकी है. आखिरी बार 2016 में बेंगलुरु की टीम विराट कोहली की कप्तानी में फाइनल तक पहुंची थी. इस रोमांचक फाइनल मैच में उसे सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 रन से हराकर ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ा था. ऐसे में इस सीजन एक बार फिर फैंस को टीम से काफी उम्मीदें हैं, लेकिन RCB के लिए पहला टारगेट टॉप-4 में जगह बनाना है.

Trending news