Rishabh Pant: बिजली की रफ्तार से ऋषभ पंत ने की स्टम्पिंग, बल्लेबाज के उड़ाए होश; वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow12171451

Rishabh Pant: बिजली की रफ्तार से ऋषभ पंत ने की स्टम्पिंग, बल्लेबाज के उड़ाए होश; वीडियो वायरल

दिसंबर 2022 के बाद से पहली बार क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे ऋषभ पंत ने अपने पहले ही मैच गजब की स्टम्पिंग कर सबको हैरान कर दिया. उन्होंने चीते जैसी फुर्ती दिखाते हुए पलक झपकते ही बल्लेबाज को स्टम्पिंग कर आउट कर दिया.

Rishabh Pant: बिजली की रफ्तार से ऋषभ पंत ने की स्टम्पिंग, बल्लेबाज के उड़ाए होश; वीडियो वायरल

Rishabh Pant Stumping Video: इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे मैच में ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स और शिखर धवन की पंजाब किंग्स का आमना-सामना हुआ, जिसमें आखिरी ओवर में पंजाब की टीम ने 4 विकेट से जीत दर्ज कर ली. भले ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन ऋषभ पंत के इस मैच में चर्चे जमकर रहे. हों भी क्यों न, करीब 15 महीने बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे इस भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने चीते जैसी फुर्ती दिखाते हुए गजब की स्टम्पिंग से सबके होश उड़ा दिए. उनका इस शानदार स्टम्पिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

पंत की शानदार स्टम्पिंग

पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी के 12वें ओवर में ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे से शदनार स्टम्पिंग करते हुए बल्लेबाज के होश उड़ा दिए. दरअसल, यह ओवर कुलदीप यादव फेंक रहे थे. ओवर की तीसरी गेंद पर पंजाब के बल्लेबाज जितेश शर्मा ने आगे बढ़कर रिवर्स स्वीप लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद का बल्ले से कोई संपर्क नहीं हुआ. जब तक बल्लेबाज क्रीज में पहुंच पाता, तब तक ऋषभ पंत अपना काम कर चुके थे. पंत ने पलक झपकते ही स्टम्पिंग कर दी और जितेश शर्मा को पवेलियन लौटना पड़ा. इसका वीडियो भी IPL ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया है.

बल्ले से नहीं दिखा पाए कमाल 

करीब 15 महीने बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी कर रहे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का बल्ला इस मैच में नहीं चला. 2022 के बाद पहली बार आईपीएल मैच खेल रहे ऋषभ पंत पंत 18 रन बनाकर आउट हुए. अपनी इस छोटी पारी में उन्होंने 2 चौके भी लगाए. ऋषभ पंत को हर्षल पटेल ने अपनी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट कराया.

दिल्ली को मिली हार

आईपीएल 2024 के ओपनिंग मैच में दिल्ली कैपिटल्स को टीम को हार का सामना करना पड़ा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर खेलते हुए अभिषेक पोरेल के आतिशी 32 रन की पारी से बोर्ड पर 174 रन लगाए. पोरेल के अलावा डेविड वॉर्नर (29 रन), मिचेल मार्श (20 रन), शाई होप (33 रन) और अक्षर पटेल (21 रन) ने भी योगदान दिया. टारगेट के पीछा करते हुए पंजाब के बल्लेबाजों ने आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर 177 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. पंजाब के लिए सैम करन ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए. उन्होंने इस पारी में 6 चौके और 1 छक्का लगाया. उनके अलावा लियाम लिविंगस्टोन ने 21 गेंदों में नाबाद 38 रन की तूफानी पारी खेलकर टीम को जीत तक पहुंचाया. उनकी इस पारी में 2 चौके और 3 छक्के भी शामिल रहे. विनिंग सिक्स उनके बल्ले से ही निकला.

Trending news