Rishabh Pant: धोनी नहीं! ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को 'क्रिकेटिंग आइडल' मानते हैं ऋषभ पंत, IPL से पहले किया खुलासा
Advertisement
trendingNow12158064

Rishabh Pant: धोनी नहीं! ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को 'क्रिकेटिंग आइडल' मानते हैं ऋषभ पंत, IPL से पहले किया खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ विकटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल से जरिए क्रिकेट के मैदान में वापसी करने के लिए तैयार हैं. ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज पूर्व क्रिकेटर को अपना 'ऑल टाइम क्रिकेटिंग आइडल' में से एक बताया है.

Rishabh Pant: धोनी नहीं! ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को 'क्रिकेटिंग आइडल' मानते हैं ऋषभ पंत, IPL से पहले किया खुलासा

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज लगभग 14 महीने मैदान से दूर रहने के बाद अब धमाल मचाने को तैयार हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 17वें सीजन से पहले फिट घोषित किया. बता दें कि पंत दिसंबर 2022 में घातक कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे, जिसके बाद उन्हें फिट होने में लगभग 14 महीने का समय लग गया. अब वह आईपीएल में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं. उनके कई वीडियो भी वायरल हो रहे हैं, जिसमें वह प्रैक्टिस भी करते नजर आ रहे हैं. इस बीच उन्होने अपने 'ऑल टाइम क्रिकेटिंग आइडल' का नाम बताया है.

ऑस्ट्रेलया दिग्गज का लिया नाम

2024 आईपीएल सीजन से पहले पंत ने क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट में पंत ने खुलासा किया कि वह ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज विकेतकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को अपना 'ऑल टाइम क्रिकेटिंग आइडल' में से एक मानते हैं. पंत ने कहा, 'हर किसी को पता है. देखो, मुझे लगता है कि वह मेरे लिए प्रेरणास्रोत रहे हैं. एक बच्चे के रूप में, मैं उन्हें बहुत देखता था और मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जिसे क्रिकेट देखना बहुत पसंद नहीं है. वह ऐसे व्यक्ति थे जिनके मैदान पर बल्लेबाजी करने और विकेटकीपिंग करने के तरीके को देखता था. मुझे उनकी हर चीज़ अच्छी लगती थी. जब मैं पहली बार ऑस्ट्रेलिया में मिला तो यह अद्भुत पल था.'

पंत की वापसी का सबको इंतजार

ऋषभ पंत के जल्द मैदान में फिट होकर लौटने की सबने दुआएं की हैं. ऐसे में अब IPL से तुरंत पहले उनका फिट डिक्लेयर होना फैंस के लिए बेहद खुशी की बात है. अब मौका है तो बस उनके मैदान में नजर आने का, उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखने का. दिल्ली कैपिटल्स के अच्छी बात यह है कि पंत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज फिट घोषित किए गए हैं. इसका मतलब यह कि वह बल्लेबाजी के साथ-साथ कीपिंग करते हुए भी नजर आने वाले हैं.

ऐसा रहा है IPL में प्रदर्शन

ऋषभ पंत को आईपीएल में खेलने का अच्छा-खासा अनुभव है. वह अब तक 98 आईपीएल मैचों में खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने करीब 150 की घातक स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं और 1 शतक के साथ 15 अर्धशतक भी लगाने में कामयाब रहे हैं. आखिरी बार वह 2022 में इस टूर्नामेंट में खेलते नजर आए थे. इसके 14 मैचों में उन्होंने 340 रन बनाए थे. वहीं, आईपीएल में अब तक वह बतौर विकेटकीपर 64 कैच और 18 स्टंप भी करने में सफल रहे हैं.

Trending news