T20 World Cup 2024: T20 वर्ल्ड कप की टीम में किस विकेटकीपर बल्लेबाज को मिले जगह? दिग्गज ने बताया नाम
Advertisement
trendingNow12212473

T20 World Cup 2024: T20 वर्ल्ड कप की टीम में किस विकेटकीपर बल्लेबाज को मिले जगह? दिग्गज ने बताया नाम

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाजी के रूप में किसे जगह मिलनी चाहिए, उसका नाम बताया है. बता दें कि आईपीएल 2024 में खेल रहे कई खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं.

T20 World Cup 2024: T20 वर्ल्ड कप की टीम में किस विकेटकीपर बल्लेबाज को मिले जगह? दिग्गज ने बताया नाम

T20 World Cup: इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऋषभ पंत का समर्थन करते हुए कहा है कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान को आगामी आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत की टीम में शामिल किया जाना चाहिए. ब्रॉड ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम के चयन के लिए विभिन्न खिलाड़ियों पर विचार किया जा रहा है. ब्रॉड के पंत को लेकर काफी कुछ कहा. बता दें कि ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 से क्रिकेट के मैदान पर वासपी की है, जो करीब पिछले 14 महीने से दूर थे.

ब्रॉड ने दिया बयान 

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ने कहा, 'भारतीय टीम के लिए चयन को लेकर थोड़ा असमंजस है. शायद ऋषभ पंत ही वह खिलाड़ी हैं जिनके बारे में काफी चर्चा हो रही है. एक शॉट था, जिसे मैंने उन्हें केकेआर के खिलाफ खेलते हुए देखा था. डीप स्क्वायर लेग पर छक्का लगाने के लिए एक नो-लुक फ्लिक, जैसे ही पंत ने वह शॉट खेला, मुझे लगा कि उसे टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल होना चाहिए.'

पंत के प्रदर्शन से प्रभावित ब्रॉड

ब्रॉड ने आगे कहा, 'वह इतने लंबे समय से मैदान से बाहर रहे हैं. वह कप्तान है, वह विकेटकीपर है, वह 3, 4, 5 बल्लेबाजी कर रहा है. मैं उन्हें कुछ मैचों में इम्पैक्ट सब के रूप में देखना चाहता हूं, जिससे उसके कंधों से थोड़ा काम का बोझ हट जाएगा. वह एक मैच विजेता है, इसलिए मुझे लगता है कि अगर मैं सेलेक्टर होता, तो वह वर्ल्ड कप टीम में मेरा विकेटकीपर होता.'

IPL 2024 में पंत का प्रदर्शन

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में आईपीएल 2024 खेल रहे ऋषभ पंत ने अभी तक खेले 7 मैचों में 210 रन बनाए हैं. साथ ही उन्होंने स्टंप के पीछे भी कमाल की स्टम्पिंग और कैचिंग स्किल दिखाई है. पंत के बल्ले से इस दौरान दो अर्धशतक भी निकले हैं. पंत का स्ट्राइक रेट 150 से ऊपर का रहा है. पंत अब तक 17 छक्के और 12 चौके भी जमा चुके हैं.

Trending news