IPL: धोनी के IPL चैंपियन बनने के पीछे इस खिलाड़ी का हाथ! साथी खिलाड़ी का अचानक बड़ा खुलासा!
Advertisement
trendingNow11741641

IPL: धोनी के IPL चैंपियन बनने के पीछे इस खिलाड़ी का हाथ! साथी खिलाड़ी का अचानक बड़ा खुलासा!

IPL 2023: आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने धोनी की कप्तानी में पांचवीं बार ट्रॉफी उठाई. CSK अब मुंबई इंडियंस के साथ सबसे ज्यादा आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली टीम बन गई है. इस बीच चेन्नई के ही खिलाड़ी ने एक बड़ा खुलासा कर दिया है.

IPL: धोनी के IPL चैंपियन बनने के पीछे इस खिलाड़ी का हाथ! साथी खिलाड़ी का अचानक बड़ा खुलासा!

Chennai Super Kings: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया. इस सीजन में धोनी फैंस का  एक अलग ही क्रेज देखने को मिला. ऐसी फैन फॉलोइंग शायद ही किसी क्रिकेटर के लिए कभी देखने मिली हो. अब अचानक CSK के ही एक स्टार खिलाड़ी ने बड़ा खुलासा कर दिया है. इस खिलाड़ी ने अकेले अपने दम पर टीम को कई मैच जिताए हैं.

IPL की सबसे सफल टीम हैं CSK- MI 

इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल टीम 2023 से पहले मुंबई इंडियंस थी, जिसने 5 बार ट्रॉफी अपने नाम की थी. लेकिन आईपीएल 2023 जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स भी मुंबई इंडियंस के साथ सबसे ज्यादा ट्रॉफी जीतने वाली टीम बन गई है.  बता दें कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रहे सुरेश रैना ने भी चेन्नई सुपर किंग्स को बुलंदियों तक पहुंचाने में कड़ी मेहनत की है. इस बीच रैना ने 2021 आईपीएल को लेकर एक बड़ा खुलासा कर दिया है.

इस खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा

चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज रहे सुरेश रैना ने 2021 आईपीएल को लेकर एक बड़ा खुलासा कर दिया है. उन्होंने बताया है कि उस सीजन के दौरान धोनी ने रोबिन उथप्पा को प्लेइंग-11 में शामिल करने को लेकर सुझाव मांगा था. बता दें कि 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले सुरेश रैना ने 2021 आईपीएल में CSK के लिए खेलते हुए 12 मैचों में 160 रन बनाए थे. 

फाइनल में खेला था ये दिग्गज 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2021 में सुरेश रैना की जगह रोबिन उथप्पा को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया था. रैना ने जियो सिनेमा पर बात करते हुए कहा, 'धोनी ने रोबिन उथप्पा को टीम में शामिल करने के लिए मुझसे सलाह ली थी. मैने भी उनसे उथप्पा को खिलाने के लिए कह दिया था, क्योंकि उन्होंने उस सीजन में खेलने के लिए काफी मेहनत की थी.' बता दें कि उथप्पा उस सीजन में कुल 4 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 115 रन बनाए थे. कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ फाइनल मैच में उथप्पा ने 15 गेंदों में 31 रनों की तेज पारी खेली थी. CSK ने इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से मात दी और चैंपियन बनी थी.

Trending news