IND vs WI: पहले टी20 मैच में इन प्लेयर्स से ली जाएगी कुर्बानी, Playing 11 से खुद बाहर करेंगे कप्तान पांड्या!
Advertisement
trendingNow11806597

IND vs WI: पहले टी20 मैच में इन प्लेयर्स से ली जाएगी कुर्बानी, Playing 11 से खुद बाहर करेंगे कप्तान पांड्या!

Team India: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला कल रात 8:00 बजे से पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद) के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाएगा.हार्दिक पांड्या वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. 

IND vs WI: पहले टी20 मैच में इन प्लेयर्स से ली जाएगी कुर्बानी, Playing 11 से खुद बाहर करेंगे कप्तान पांड्या!

IND vs WI, 1st T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला कल रात 8:00 बजे से पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद) के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाएगा.हार्दिक पांड्या वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए टीम इंडिया की Playing 11 लगभग तय हो चुकी है. कप्तान हार्दिक पांड्या कुछ खिलाड़ियों को कुर्बान कर सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरता है.    

ये होंगे ओपनिंग बल्लेबाज 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और शुभमन गिल ओपनिंग करने उतरेंगे. ईशान किशन और शुभमन गिल की जोड़ी बेहद खतरनाक है और ये दोनों ही बल्लेबाज पावर-प्ले में जमकर रन लूटने में माहिर है. ईशान किशन और शुभमन गिल पल भर में मैच पलटने में माहिर हैं. ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन से ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को कुर्बान कर देंगे. 

मिडिल ऑर्डर 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में नंबर 3 पर उपकप्तान सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करने उतरेंगे. इन दिनों सूर्यकुमार यादव जमकर आग उगल रहे हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में तिलक वर्मा को बतौर नंबर 4 बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है. भारतीय टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में संजू सैमसन को स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर नंबर 5 पर मौका दे सकती है.

ऑलराउंडर्स

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या बतौर ऑलराउंडर नंबर 6 पर बैटिंग करेंगे. नंबर 7 बैटिंग पोजीशन पर अक्षर पटेल को मौका दिया जाएगा. अक्षर पटेल स्पिन बॉलिंग के साथ बैटिंग में टीम इंडिया को मजबूती देंगे.

स्पिन बॉलिंग डिपार्टमेंट

स्पिन बॉलिंग डिपार्टमेंट में अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को शामिल किया जाएगा. लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल और चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज के लिए सबसे बड़े काल साबित होंगे. कप्तान हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई को कुर्बान कर देंगे. 

तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या तेज गेंदबाजों में अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार को मौका देंगे. कप्तान हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन से तेज गेंदबाज उमरान मलिक को कुर्बान कर देंगे.

पहले टी20 मैच के लिए भारत की संभावित Playing XI

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), तिलक वर्मा, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार. 

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज

पहला टी20 मैच, 3 अगस्त, शाम 8.00 बजे, त्रिनिदाद

दूसरा टी20 मैच, 6 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना

तीसरा टी20 मैच, 8 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना

चौथा टी20 मैच, 12 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा 

पांचवां टी20 मैच, 13 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा

Trending news