Roger Binny: बेटे के टीम में चयन की बात पर मीटिंग छोड़ देते थे रोजर बिन्नी, अब मिली BCCI की सत्ता
Advertisement
trendingNow11400598

Roger Binny: बेटे के टीम में चयन की बात पर मीटिंग छोड़ देते थे रोजर बिन्नी, अब मिली BCCI की सत्ता

Who is Roger Binny​: रोजर बिन्नी को BCCI का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. रोजर बिन्नी ने सौरव गांगुली की जगह अब BCCI की गद्दी संभाल ली है. BCCI की पूरी सत्ता अब रोजर बिन्नी के हाथों में है. भारतीय क्रिकेट से जुड़े अब हर बड़े फैसलों में रोजर बिन्नी का बड़ा रोल होगा. 

Roger Binny: बेटे के टीम में चयन की बात पर मीटिंग छोड़ देते थे रोजर बिन्नी, अब मिली BCCI की सत्ता

BCCI New president: रोजर बिन्नी को BCCI का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. रोजर बिन्नी ने सौरव गांगुली की जगह अब BCCI की गद्दी संभाल ली है. BCCI की पूरी सत्ता अब रोजर बिन्नी के हाथों में है. भारतीय क्रिकेट से जुड़े अब हर बड़े फैसलों में रोजर बिन्नी का बड़ा रोल होगा. एक तरह से रोजन बिन्नी को भारतीय क्रिकेट का नया बॉस कहा जाए तो गलत नहीं होगा. 

स्टुअर्ट बिन्नी की वजह से लगते थे ये आरोप

BCCI के नए अध्यक्ष रोजर बिन्नी 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा थे और पूर्व भारतीय ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी के पिता भी थे. रोजर बिन्नी के बेटे स्टुअर्ट बिन्नी ने साल 2014 में तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में अपना इंटरनेशनल क्रिकेट करियर शुरू किया था. तब स्टुअर्ट बिन्नी के टीम इंडिया में सेलेक्शन को लेकर उनके पिता रोजर बिन्नी पर पक्षपात के आरोप भी लगते थे. 

बेटे के टीम में चयन की बात पर मीटिंग छोड़ देते थे रोजर बिन्नी 

ऐसा इसलिए क्योंकि तब रोजर बिन्नी भारतीय नेशनल क्रिकेट टीम के सेलेक्टर हुआ करते थे. स्टुअर्ट बिन्नी तब आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया के लिए खेलने का दावा ठोक चुके थे. उन दिनों जब भी स्टुअर्ट बिन्नी के सेलेक्शन की बात आती थी, तो उनके पिता रोजर बिन्नी पहले ही मीटिंग रूम को छोड़ देते थे.

बहू स्टार स्पोर्ट्स की महशूर एंकर

रोजर बिन्नी की बहू और स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी मयंती लैंगर स्टार स्पोर्ट्स की महशूर एंकर हैं, जो हमेशा अपनी खूबसूरती की वजह से चर्चा में रहती हैं. रोजर बिन्नी एक एंग्लो-इंडियन हैं, जिनका स्कॉलैंड के गहरा नाता रहा है, लेकिन उनका जन्म भारत में ही हुआ है. रोजर बिन्नी मूल रूप से स्‍कॉटलैंड के रहने वाले हैं, फिर उनका परिवार बाद में भारत में आकर बस गया. 

भारत के लिए खेलने वाले पहले एंग्लो इंडियन

रोजर बिन्नी ने अपने घरेलू मैदान बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में साल 1979 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के जरिए अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था. रोजर बिन्नी इसी के साथ ही भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले पहले एंग्लो इंडियन बन गए थे.

रोजर बिन्नी का करियर 

रोजर बिन्नी ने भारत के लिए 27 टेस्ट और 72 वनडे मैच खेले थे. रोजर बिन्नी के नाम वनडे में 77 विकेट और टेस्ट मैचों में 47 विकेट लेने का रिकॉर्ड है. रोजर बिन्नी ने वनडे में 629 रन और टेस्ट क्रिकेट में 830 रन बनाए हैं.  रोजर बिन्नी ने गोवा और कर्नाटक के लिए भी घरेलू क्रिकेट खेला है.

Trending news