Team India: 3 साल में तीसरी बार वर्ल्ड कप टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, अब दे दिया ऐसा बयान
Advertisement
trendingNow11895532

Team India: 3 साल में तीसरी बार वर्ल्ड कप टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, अब दे दिया ऐसा बयान

World Cup 2023: भारत का एक खिलाड़ी लगातार तीसरी बार वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह नहीं बना सका है. लगातार बड़े टूर्नामेंट से बाहर होने पर अब इस खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है.

Team India: 3 साल में तीसरी बार वर्ल्ड कप टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, अब दे दिया ऐसा बयान

Team India World Cup 2023 Squad: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में रहेगी. वहीं, कई खिलाड़ी पहली बार वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा बनेंगे. लेकिन भारतीय टीम का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी इस टीम में शामिल नहीं किया गया है. ऐसा पहली बार नहीं है ये खिलाड़ी पहली भी बड़े मौकों पर टीम से बाहर किया जा चुका है. लगातार बड़े टूर्नामेंट से बाहर होने पर अब इस खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है.

3 साल में तीसरी बार वर्ल्ड कप टीम से बाहर

भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि अब ड्रॉप होने की आदत सी हो गई है। ये उनकी जिंदगी का हिस्सा हो चुका है. इससे पहले उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया था. वहीं 2022 टी20 वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) टीम का हिस्सा थे, लेकिन एक भी मैच नहीं खेल सके थे. हालांकि, कोच और कप्तान ने इस फैसले के पीछे वजह बल्लेबाजी में गहराई लाना बताया है, लेकिन घरेलू सरजमीं पर युजवेंद्र चहल जैसे शानदार स्पिन गेंदबाज को बाहर रखने के फैसले पर कई क्रिकेट दिग्गज ने भी हैरानी जताई है. अब, इस मुद्दे पर चहल ने खुलकर अपनी बात रखी है.

युजवेंद्र चहल ने दिया ये बड़ा बयान

विजडन इंडिया ने चहल के हवाले से कहा, 'मैं समझता हूं कि केवल 15 खिलाड़ी ही इसका हिस्सा हो सकते हैं, क्योंकि यह एक वर्ल्ड कप है. जहां आप 17 या 18 को नहीं ले सकते. मुझे थोड़ा बुरा लगता है, लेकिन जीवन में मेरा उद्देश्य आगे बढ़ना है. उन्होंने हंसते हुए कहा, मुझे अब इसकी आदत हो गई है...तीन वर्ल्ड कप हो गए हैं.' 2019 के बाद से चहल आईसीसी टूर्नामेंट में भाग लेने में कामयाब नहीं हुए हैं. 2016 में अपने डेब्यू के बाद से भारत की सफेद गेंद वाली टीम में नियमित रूप से चहल ने खेला था. उन्हें इंग्लैंड में 2019 वर्ल्ड कप में 12 विकेट लिए थे.

टीम इंडिया के लिए अभी तक नहीं खेला टेस्ट मैच

वर्ल्ड कप से उनका बाहर होना एक बड़ी चर्चा का विषय था. महान ऑफ-स्पिनर हरभजन सिंह जैसे कई पूर्व खिलाड़ियों ने कहा कि चहल को टीम में लिया जाना चाहिए था. इस बीच, चहल केंट के साथ तीन मैचों की काउंटी चैंपियनशिप के लिए इंग्लैंड चले गए और अब उनका ध्यान भारत के लिए टेस्ट खेलने का मौका पाने पर है. चहल ने कहा, 'मैं यहां (केंट में) खेलने आया हूं क्योंकि मैं किसी भी तरह कहीं न कहीं क्रिकेट खेलना चाहता हूं. मुझे यहां लाल गेंद से मौका मिल रहा है और मैं गंभीरता से भारत के लिए लाल गेंद से खेलना चाहता हूं. इसलिए यह मेरे लिए एक अच्छा अनुभव था.'

टीम में अन्य स्पिन गेंदबाजों और भारत के वर्ल्ड कप सफर पर चहल ने कहा, 'निश्चित रूप से वे अच्छा कर रहे हैं और मैं इसकी सराहना करता हूं. मुख्य लक्ष्य यह है कि भारत जीते, क्योंकि यह कोई व्यक्तिगत खेल नहीं है. मैं टीम का हिस्सा हूं या नहीं, उससे कोई फर्क नहीं पड़ता. मुझे चुनौती पसंद है और यह मुझे बताती है कि मुझे कड़ी मेहनत करने की जरूरत है ताकि मैं टीम में वापसी कर सकूं.'

 

Trending news