IPL 2023: आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा छक्के लगाएंगे ये खिलाड़ी! रेस में दो भारतीय भी शामिल
Advertisement
trendingNow11628172

IPL 2023: आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा छक्के लगाएंगे ये खिलाड़ी! रेस में दो भारतीय भी शामिल

IPL 2023: आईपीएल 2023 की शुरुआत में बस गिनती के 4 दिन बचे हैं. 31 मार्च से क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग यानी इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत हो जाएगी. इस लीग में छक्कों की जमकर बरसात होती है. कई बार दिग्गज खिलाड़ी नहीं बल्कि कोई युवा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर देता है. ऐसे में इस बार भी कुछ न कुछ ऐसा जरूर देखने को मिल सकता है.

 

IPL 2023: आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा छक्के लगाएंगे ये खिलाड़ी! रेस में दो भारतीय भी शामिल

Most Sixes in IPL 2023: क्रिकेट का त्यौहार यानी इंडियन प्रीमियर लीग जल्द ही शुरू होगा. इसी के साथ क्रिकेट के मैदान पर चौकों-छक्कों की भारी बारिश होती भी दिखाई देगी. हर बार की तरफ इस बार भी रिकॉर्ड टूटेंगे और बनेंगे. खास बात यह होगी कि इस बार टीमें अपने घरेलू क्रिकेट मैदान पर भी मैच खेलती नजर आएंगी. आइए बताते हैं, इस आईपीएल सीजन में वो कौन से बल्लेबाज हैं जो इस साल सबसे ज्यादा छक्के लगाने में एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते नजर आ सकते हैं.  

रोहित शर्मा 

मुंबई इंडियंस कप्तान रोहित शर्मा को बड़े-बड़े छक्के लगाने का शौक है. खासकर उन्हें तेज गेंदबाज के खिलाफ शॉर्ट बॉल पर पुल शॉट खेलना बेहद पसंद है. उनके नाम आईपीएल इतिहास में 240 छक्के हैं. सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली लिस्ट में वह तीसरे नंबर पर आते हैं. ऐसे में इस आईपीएल में भी उन्हें बल्ले से ताबड़तोड़ छक्के देखने को मिल सकते हैं. 

हैरी ब्रूक 

इंग्लैंड का ये बल्लेबाज और आईपीएल में पहली बार खेलने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के हैरी ब्रूक ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही दिखा दिया कि वह आईपीएल के मैचों में किस तरह से बल्लेबाजी करने वाले हैं. हैरी ब्रूक ने नेट प्रैक्टिस के दौरान बड़े-बड़े छक्के लगाए. वह अपने आक्रामक शॉट्स के लिए जाने जाते हैं. इस आईपीएल में वह अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

जोस बटलर 

राजस्थान रॉयल्स के इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा छक्के लगाए थे. इन्होंने पूरे सीजन में 45 छक्के लगाए थे. इतना ही नहीं ऑरेंज कैप भी आईपीएल 2022 में इन्हीं के नाम थी. ऐसे में इस सीजन भी इनका बल्ला आग उगलते हुए नजर आ सकता है. 

सूर्यकुमार यादव 

मुंबई इंडियंस का यह 360° प्लेयर मैदान के हर कोने में छक्के लगाने में माहिर है. सूर्यकुमार यादव मैदान की हर दिशा में शॉट लगाने में सक्षम है और लगाते हुए दिखाई देते हैं. पिछले सीजन मुंबई के लिए सबसे ज्यादा छक्के इन्होंने ही लगाए थे. सूर्यकुमार यादव ने 8 मैचों में 16 छक्के अपने नाम किए थे. ऐसे में इस सीजन भी उनके बल्ले से बड़े शॉट्स देखने को मिलेंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news