IPL 2023: 24 साल का ये बल्लेबाज IPL में गेंदबाजों की उधेड़ देगा बखिया! टूर्नामेंट से पहले दिखा दिए अपने आक्रामक तेवर
Advertisement
trendingNow11626963

IPL 2023: 24 साल का ये बल्लेबाज IPL में गेंदबाजों की उधेड़ देगा बखिया! टूर्नामेंट से पहले दिखा दिए अपने आक्रामक तेवर

IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होगी. इस सीजन की शुरुआत से पहले सभी टीमें जमकर अभ्यास कर रही हैं. हालांकि, फ्रेंचाइजियों के लिए एक चिंता का विषय यह भी है कि कई खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं. ऐसे में अपने अपने मुकाबलों से पहले बेस्ट प्लेइंग 11 चुनना भी कप्तान और कोच के लिए सरदर्द बना हुआ है.  

IPL 2023: 24 साल का ये बल्लेबाज IPL में गेंदबाजों की उधेड़ देगा बखिया! टूर्नामेंट से पहले दिखा दिए अपने आक्रामक तेवर

Sunrisers Hyderabad: कोरोना महामारी के बाद से यह पहला मौका है जब आईपीएल की सभी टीमें अपने घरेलू मैदान पर भी मैच खेलती नजर आएंगी. 31 मार्च को इस सीजन का आगाज होना है. पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. इस आईपीएल में कई नए खिलाड़ी भी खेलते हुए नजर आएंगे. ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद के एक युवा खिलाड़ी ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही मैदान पर अपने तेवर दिखा दिए. उनकी बल्लेबाजी देखकर यह साफ हो गया है कि आईपीएल में वह गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते नजर आ सकते हैं. 

युवा क्रिकेटर ने लगाए गगनचुंबी छक्के 

इंग्लैंड के बल्लेबाज और आईपीएल में पहली बार खेलने सनराइजर्स हैदराबाद के हैरी ब्रूक ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही दिखा दिया कि वह आईपीएल के मैचों में किस तरह से बल्लेबाजी करने वाले हैं. सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें हैरी ब्रूक को बड़े-बड़े छक्के लगाते हुए देखा जा सकता है. उन्होंने नेट प्रैक्टिस के दौरान यह शॉट्स लगाए. 

आईपीएल में पहली बार खेलेंगे ब्रूक 

अपनी शानदार बल्लेबाजी से फ्रेंचाइजियों का ध्यान अपनी तरफ खींचने वाले ब्रूक अपने करियर में पहली बार आईपीएल खेलते नजर आएंगे. ब्रूक 24 साल के हैं और इंग्लैंड की तरफ से ब्रूक ने तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. उन्होंने इंग्लैंड की तरफ अभी तक 6 टेस्ट खेले हैं जिसमें उनके नाम 809 रन हैं. इतना ही नहीं उन्होंने इतने मैचों में ही 4 शतक और 3 अर्धशतक भी लगा दिए हैं. 3 वनडे में  89 रन बनाए हैं जबकि 20 टी20 इंटरनेशनल मैच में उनके नाम 372 रन हैं. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

करोड़ो रुपए खर्च कर खरीदा 

सनराइजर्स हैदराबाद की फ्रेंचाइजी ने आईपीएल की हुई नीलामी में इस इंग्लिश खिलाड़ी पर जमकर पैसा लुटाया. हैदराबाद की टीम ने 13.25 करोड़ रुपए की बोली लगाकर हैरी ब्रूक को टीम में शामिल किया. सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वार्नर की कप्तानी में साल 2016 में खिताब जीता था लेकिन अब वह दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. हैदराबाद की कप्तानी इस बार एडेन मार्करम को सौंपी गई है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news