IPL 2023: लखनऊ की जीत के बावजूद ये खिलाड़ी साबित हुआ बड़ा सिरदर्द, टीम के लिए बढ़ा रहा मुसीबत
Advertisement
trendingNow11660056

IPL 2023: लखनऊ की जीत के बावजूद ये खिलाड़ी साबित हुआ बड़ा सिरदर्द, टीम के लिए बढ़ा रहा मुसीबत

RR vs LSG: लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने बुधवार को खेले गए रोमांचक IPL मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 10 रन से हरा दिया, लेकिन इस जीत के बावजूद एक खिलाड़ी उसके लिए सबसे बड़ा सिरदर्द साबित हो रहा है. एक खिलाड़ी IPL 2023 सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के लिए मुसीबत बढ़ा रहा है. 

IPL 2023: लखनऊ की जीत के बावजूद ये खिलाड़ी साबित हुआ बड़ा सिरदर्द, टीम के लिए बढ़ा रहा मुसीबत

IPL 2023, RR vs LSG: लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने बुधवार को खेले गए रोमांचक IPL मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 10 रन से हरा दिया, लेकिन इस जीत के बावजूद एक खिलाड़ी उसके लिए सबसे बड़ा सिरदर्द साबित हो रहा है. एक खिलाड़ी IPL 2023 सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के लिए मुसीबत बढ़ा रहा है. लखनऊ सुपर जायंट्स के इस खिलाड़ी की बल्लेबाजी में कोई दम नजर नहीं आ रहा है और वह अपने धीमे स्ट्राइक रेट की वजह से आलोचकों के निशाने पर है.

लखनऊ की जीत के बावजूद ये खिलाड़ी साबित हुआ बड़ा सिरदर्द

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ये मैच भले ही 10 रन से जीत गई, लेकिन एक बात पर किसी का ध्यान नहीं गया. लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल एक बार फिर अपनी धीमी बल्लेबाजी को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बुधवार को खेले गए IPL मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने 39 रन बनाने के लिए 32 गेंदें खेलीं. केएल राहुल ने इस दौरान 4 चौके और 1 छक्का भी लगाया.

टीम के लिए बढ़ा रहा मुसीबत 

हालांकि केएल राहुल का स्ट्राइक रेट इस दौरान सिर्फ 121.88 का ही रहा है. टी20 फॉर्मेट में किसी बल्लेबाज को विरोधी टीम के गेंदबाजों पर अपना दबदबा बनाने के लिए 200 या उससे ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाने की जरूरत होती है. अगर कोई बल्लेबाज 200 या उससे ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करता है, तो वह विरोधी टीम के गेंदबाजों के हौसले पस्त कर सकता है. केएल राहुल हालांकि ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. केएल राहुल अगर 200 या उससे ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाते तो लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम राजस्थान रॉयल्स को 155 रनों की बजाय 195 से 205 रनों का लक्ष्य दे सकती थी. 

BCCI ने दी थी सजा 

हाल ही में BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में भी केएल राहुल को डिमोशन का सामना करना पड़ा था. केएल राहुल को इस साल फरवरी में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के बीच में उपकप्तानी के पद से हटा दिया गया. और फिर केएल राहुल को टीम इंडिया से भी ड्रॉप कर दिया गया था. हाल ही में BCCI ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में भी केएल राहुल को A ग्रेड से B ग्रेड में डिमोट कर दिया था. IPL में केएल राहुल को एक सीजन के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स से 17 करोड़ रुपये की मोटी रकम मिलती है और वह कप्तान भी हैं. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news