IPL 2023, CSK vs GT : चेन्नई को मिल गया फाइनल का टिकट, गुजरात के पास एक और मौका
Advertisement
trendingNow11707411

IPL 2023, CSK vs GT : चेन्नई को मिल गया फाइनल का टिकट, गुजरात के पास एक और मौका

IPL 2023, CSK vs GT Live Updates: IPL 2023 का पहला क्वालीफायर मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला गया. चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 15 रनों से हराकर फाइनल में एंट्री मारी. गुजरात टीम 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 157 पर ऑलआउट हो गई.

IPL 2023, CSK vs GT Live Updates
LIVE Blog

CSK vs GT, IPL 2023 : आईपीएल के मौजूदा सीजन का पहला क्वालीफायर मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला गया. चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने गत विजेता गुजरात टाइटंस को 15 रनों से हराया और फाइनल का टिकट हासिल कर लिया. गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. चेन्नई ने 7 विकेट पर 172 रन बनाए. इसके बाद गुजरात टीम 157 रन पर ऑलआउट हो गई. गुजरात के पास अभी एक और मौका है. उसका सामना बुधवार को होने वाले एलिमिनेटर मैच के विजेता से होगा.

23 May 2023
22:38 PM

CSK से हार मिली तो हार्दिक खो बैठे आपा, इस खिलाड़ी को बता दिया सबसे बड़ा विलेन!

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटंस को आईपीएल-2023 के क्वालिफायर-1 में चेन्नई सुपर किंग्स ने हरा दिया. 

20:06 PM

आईपीएल के बीच रोए धोनी, चेन्नई सुपर किंग्स के इस खिलाड़ी ने किया चौंकाने वाला खुलासा!

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी ने धोनी को लेकर बड़ा खुलासा कर दिया है. उन्होंने धोनी के आईपीएल में रोने की बात कही है.

19:32 PM

धोनी से तनातनी की खबरों के बीच जडेजा की पत्नी का आया रिएक्शन, लिख डाली ये बड़ी बात

कुछ रिपोर्ट्स में हाल में ये दावा किया गया था कि सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. अब जडेजा की पत्नी ने भी इस पर रिएक्ट किया है.

19:01 PM

'गुरु' धोनी के सामने पांड्या ने चल दी ये खतरनाक चाल, अब फाइनल में पहुंचना पक्का!

हार्दिक ने इस मैच में खतरनाक चाल चल दी है. जो भी टीम इस क्वालिफायर मैच को जीतेगी, सीधे फाइनल का टिकट हासिल करेगी.

18:36 PM

AUS बल्लेबाजों की नाक में दम कर देगा ये गेंदबाज! IPL में शमी जैसे धुरंधर को छोड़ा पीछे

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल 7 से 11 जून तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल केनिंगटन ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है. इस बड़े मुकाबले में टीम इंडिया का एक गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अच्छी खासी परेशानी में डाल सकता है. इस खिलाड़ी ने मौजूदा आईपीएल सीजन में मोहम्मद शमी जैसे धुरंधर गेंदबाज को भी पीछे छोड़ा हुआ है.

18:24 PM

हार्दिक ने जीता टॉस

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ IPL-2023 के क्वालिफायर-1 मैच में टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया.

17:18 PM

आईपीएल 2023 में एक मौके के लिए तरस गया ये वर्ल्ड चैंपियन, कप्तान ने नहीं खाया 'रहम'!

आईपीएल 2023 अपने प्लेऑफ मुकाबलों के लिए तैयार हो चुका है. मौजूदा सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली एक टीम के खिलाड़ी को अबतक एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है.

16:24 PM

WATCH: प्रैक्टिस के दौरान 'गलत जगह' लग गई गेंद, जमीन पर बैठ गया LSG का ये धुरंधर

लखनऊ टीम के खिलाड़ी प्रैक्टिस में जुटे हैं, इसी दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

16:23 PM

IPL से बाहर होने के बाद पहली बार आया कार्तिक का बयान, फैंस को लग जाएगी मिर्ची!

दिनेश कार्तिक ने आरसीबी के आईपीएल-2023 से बाहर होने के बाद पहली बार बयान दिया है.

16:19 PM

धोनी की CSK बनेगी पांचवीं बार IPL चैंपियन, ये रिकॉर्ड चीख-चीखकर दे रहे गवाही!

पहले क्वालीफायर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस की टक्कर मंगलवार(23 मई) को होनी है. चार बार की आईपीएल चैंपियन धोनी की CSK इस बार भी आईपीएल ट्रॉफी उठाने में कामयाब हो सकती है.

16:14 PM

आईपीएल 2023 से बाहर होने पर विराट का छलका दर्द, अचानक इस पोस्ट से मचाई सनसनी!

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम एक बार फिर आईपीएल ट्रॉफी जीतने के सपने को पूरा नहीं कर पाई. मौजूदा सीजन से बाहर होने के बाद विराट कोहली ने पहली बार सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया है.

16:08 PM

लखनऊ को सता रहा इस खिलाड़ी से डर! अगर चला बल्ला तो मुंबई बनेगी छठी बार IPL चैंपियन

मुंबई इंडियंस की नजरें आईपीएल में छठे खिताब पर है. इस टीम की कप्तानी धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा संभाल रहे हैं.

14:06 PM

WTC फाइनल से पहले टीम IND के लिए नई मुसीबत, फिर ना टूट जाए ट्रॉफी जीतने का सपना!

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल 7 से 11 जून तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल केनिंगटन ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है. इस बीच अब टीम इंडिया के सामने एक नई मुसीबत खड़ी हो गई है.

14:03 PM

WTC Final 2023: रवि शास्त्री ने WTC फाइनल के लिए चुनी अपनी बेस्ट Playing 11, टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज को किया बाहर 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है. खास बात ये है कि रवि शास्त्री ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों के खिलाड़ियों को चुना है.

14:02 PM

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए इंग्लैंड रवाना हुई टीम इंडिया, ये स्टार खिलाड़ी लिस्ट में शामिल

भारतीय खिलाड़ियों का पहला बैच सपोर्ट स्टाफ के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलने के लिए मंगलवार तड़के लंदन के लिए रवाना हुआ. मैच 7-11 जून को द ओवल में खेला जाएगा. लंदन जाने वाली भारतीय टीम अलग-अलग ग्रुप में रवाना हो रही है और डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए पूरी टीम आईपीएल फाइनल के बाद 30 मई तक लंदन पहुंचेगी.

 
 
14:01 PM

IPL 2023: धोनी से नफरत करने के लिए आपको शैतान बनना होगा, हार्दिक पांड्या के इस बयान ने मचाया तहलका 

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि संभवत: अपना अंतिम IPL टूर्नामेंट खेल रहे करिश्माई महेंद्र सिंह धोनी से मनमुटाव रखने के लिए किसी को भी शैतान बनना होगा. चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस मंगलवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहला क्वालीफायर खेलेंगे. पंड्या ने इस बीच इस मिथक को भी खारिज कर दिया कि भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक धोनी गंभीर व्यक्ति हैं.

13:59 PM

WTC Final में विराट कोहली को रिप्लेस करेगा ये खूंखार बल्लेबाज! ऑस्ट्रेलिया को कर देगा तबाह  

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून 2023 से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) का आगाज होना है. दोनों देशों के बीच ये खिताबी मुकाबला इंग्लैंड (लंदन) के केनिंगटन ओवल मैदान पर खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ICC टूर्नामेंट के इस बड़े फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लग गया है. भारत के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली को घुटने में चोट लग गई है. विराट कोहली को ये चोट IPL 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी लीग मुकाबले में लगी थी.

11:52 AM

Asia Cup 2023: टीम इंडिया यहां खेलेगी अपने एशिया कप के मैच! अचानक सामने आई ये बड़ी खबर

एशिया कप 2023 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. लंबे समय से एशिया कप 2023 को लेकर BCCI और PCB के बीच तनाव जारी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का कहना है कि एशिया कप 2023 की मेजबानी इस बार उनके पास है, इसलिए भारत को पाकिस्तान आकर एशिया कप 2023 के मैच खेलने होंगे. BCCI का कहना है कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वे पाकिस्तान की धरती पर क्रिकेट नहीं खेल सकते.

11:45 AM

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

चेन्नई सुपर किंग्स: एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), आकाश सिंह, मोइन अली, भगत वर्मा, दीपक चाहर, डेवोन कॉन्वे, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, ऋतुराज गायकवाड़, राजवर्धन हैंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, सिसंडा मगाला, अजय मंडल, मथीशा पथिराना , ड्वेन प्रीटोरियस, अजिंक्य रहाणे, शैक रशीद, अंबाती रायडू, मिचेल सेंटनर, सुभ्रांशु सेनापति, सिमरजीत सिंह, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्ष्णा.

गुजरात टाइटंस: हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, साईं सुदर्शन, रिद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, राशिद खान, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, प्रदीप सांगवान, दर्शन नलकंडे , जयंत यादव, आर. साई किशोर, नूर अहमद, दासुन शनाका, ओडियन स्मिथ, केएस भरत, शिवम मावी, उर्विल पटेल, जोशुआ लिटिल और मोहित शर्मा.

11:44 AM

मोहम्मद शमी और राशिद खान से निपटना आसान नहीं

चेन्नई के लिए डेवोन कॉनवे और ऋतुराज गायकवाड से अच्छी शुरुआत बेहद महत्वपूर्ण होगी. चेपॉक में अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन भी काफी महत्व रखता है जबकि शिवम दुबे सत्र के अपने 33 छक्कों में इजाफा करना चाहेंगे. चेन्नई के बल्लेबाजों के लिए हालांकि अनुभवी मोहम्मद शमी और राशिद खान से निपटना आसान नहीं होगा. यदि मैच के लिए पिच को सपाट बनाया जाता है तो ऐसे में स्पिनरों की भूमिका अहम हो जाएगी. अगर चेन्नई के पास रविंद्र जडेजा, मोईन अली और तीक्ष्णा के रूप में अच्छे स्पिनर हैं तो टाइटंस के पास राशिद और नूर अहमद हैं. अफगानिस्तान के दोनों स्पिनरों ने इस सत्र में अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है.

11:42 AM

पथिराना और महेश तीक्ष्णा भी बड़ा खतरा

ऐसे में पांड्या और नेहरा श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका से सलाह लेंगे क्योंकि वह जानते होंगे कि पथिराना और स्पिनर महेश तीक्ष्णा से कैसे निपटना है. शनाका को ऑलराउंडर के तौर पर उपयोग किया जा सकता है, लेकिन टॉस को देखते हुए बाएं हाथ के स्पिनर आर साई किशोर को भी आजमाया जा सकता है जो यहां की परिस्थितियों से अच्छी तरह परिचित हैं. आयरलैंड के जोशुआ लिटिल को भी Playing 11 में शामिल किया जा सकता है.

11:42 AM

दीपक चाहर की गेंदबाजी से निपटना चुनौती होगी

हार्दिक पांड्या के रूप में गुजरात टाइटंस के पास ऐसा कप्तान है जिन्हें कि धोनी की तरह कुशल रणनीतिकार माना जा रहा है. गुजरात की टीम भी चेन्नई की तरह Playing 11 में बहुत अधिक बदलाव करने में दिलचस्पी नहीं रखती है. इसलिए यह मुकाबला एक जैसी रणनीति वाली टीमों के बीच होगा जिससे यह दिलचस्प बन गया है. गुजरात के लिए चेपॉक की पिच की धीमी प्रकृति से निपटना चुनौती होगी. इसके अलावा पावर प्ले में दीपक चाहर की गेंदबाजी और अंतिम ओवरों में मथीसा पथिराना का प्रदर्शन भी परिणाम पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालेगा.

11:41 AM

टाइटंस ने चेपॉक पर एक भी मैच नहीं खेला

गुजरात टाइटंस ने इस सत्र में चेपॉक पर एक भी मैच नहीं खेला है. चेन्नई ने हालांकि यहां सात मैच खेले हैं लेकिन प्रत्येक मैच में पिच की प्रकृति बदली हुई नजर आई और इसलिए यह अनुमान लगाना मुश्किल है कि आगामी मैच में इसका व्यवहार कैसे होगा. यह मैच इसलिए भी दिलचस्प बन गया है क्योंकि गुजरात की फ्रेंचाइजी भी लगभग चेन्नई के नक्शे कदम पर ही आगे बढ़ रही है. उसका मजबूत प्रबंधन और प्रशासन क्रिकेट से जुड़े मुद्दों पर कभी हस्तक्षेप नहीं करता तथा अधिकतर फैसले आशीष नेहरा, गैरी कर्स्टन और विक्रम सोलंकी ही करते हैं.

11:40 AM

गिल पर सभी की निगाह टिकी होंगी

गिल ने पिछले मैच में नाबाद शतक लगाकर विराट कोहली के शतकीय प्रयास पर पानी फेर दिया था जिससे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम आईपीएल से बाहर हो गई. ऐसे में चेन्नई के खिलाफ मैच में इस युवा बल्लेबाज पर सभी की निगाह टिकी होगी और भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक धोनी उनके लिए निश्चित तौर पर विशेष रणनीति तैयार करेंगे.

11:39 AM

आज चेन्नई और गुजरात का महामुकाबला

IPL 2023 का पहला क्वालीफायर मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. महेंद्र सिंह धोनी को चतुर रणनीतिकार माना जाता है, लेकिन जब उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस का सामना करेगी तो उन्हें बेहतरीन फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल को रोकने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे.

Trending news