IPL 2023: भारत को मिल गया अगला यूसुफ पठान, आईपीएल में बनाया सुपर-रिकॉर्ड!
Advertisement
trendingNow11694692

IPL 2023: भारत को मिल गया अगला यूसुफ पठान, आईपीएल में बनाया सुपर-रिकॉर्ड!

SRH vs LSG: सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल-2023 के मुकाबले में शनिवार को लखनऊ सुपरजायंट्स ने 7 विकेट से हरा दिया. इस हार के कारण हैदराबाद का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना धूमिल होता नजर आ रहा है. हालांकि पूर्व चैंपियन टीम के एक खिलाड़ी ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया. 

yusuf pathan

SRH vs LSG, Abdul Samad Partnership Record: पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) के 58वें मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 182 रन बनाए. इस दौरान एक धाकड़ बल्लेबाज ने पार्टनरशिप का रिकॉर्ड भी बना डाला. बाद में लखनऊ ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

टीम के लिए लगाए सबसे ज्यादा छक्के

अपने घरेलू राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान ऐ़डन मार्कराम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम ने 6 विकेट पर 182 रन बनाए, जिसमें सबसे ज्यादा योगदान विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (47 रन) ने दिया. क्लासेन ने 29 गेंदों पर 3 चौके और इतने ही छक्के लगाए. इसके बाद अब्दुल समद ने 25 गेंदों पर एक चौका और 4 छक्के लगाकर नाबाद 37 रन बनाए. दिलचस्प है कि पूरी टीम ने जितने छक्के जड़े, उतने अकेले समद ने लगाए.

आईपीएल में बनाया रिकॉर्ड

जम्मू से ताल्लुक रखने वाले अब्दुल समद ने आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए बड़ा रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने हेनरिक क्लासेन के साथ लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मुकाबले में छठे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की. ये हैदराबाद टीम के लिए इस विकेट पर पार्टनरशिप का रिकॉर्ड है. वॉशिंगटन सुंदर और रोमारियो शेफर्ड ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले साल मुंबई में 58 रनों की पार्टनरशिप की थी. हेनरिक क्लासेन और अब्दुल समद ने दिल्ली के खिलाफ इसी साल हैदराबाद के लिए छठे विकेट पर 53 रनों की साझेदारी की थी. 

कोच ने ही बताया था यूसुफ पठान

हैदराबाद के पूर्व कोच टॉम मूडी भी समद के खेल से काफी प्रभावित हुए थे. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इसी सीजन के मुकाबले में आखिरी गेंद पर शतक जड़ा था. तब मूडी ने कहा था, 'समद के पास शानदार प्रतिभा है कि वह गेंद को ग्राउंड के बाहर पहुंचा सकते हैं. मुझे उन्हें देखकर युवा यूसुफ पठान की याद आती है. उनके पास ताकत है जो रोल काफी मुश्किल होता है.' बता दें कि यूसुफ पठान भी 'हार्ड-हिटिंग' के लिए काफी मशहूर रहे हैं.

जरूर पढ़ें

कप्तान पांड्या ने इस खिलाड़ी से निकाली दुश्मनी! टीम से किया बाहर
कौन है वो शख्स... सूर्यकुमार को मिला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड तो इस दिग्गज को लगी मिर्ची!

Trending news