Padma Awards Announced: पद्म पुरस्कारों का हुआ ऐलान, रोहन बोपन्ना समेत इन 7 दिग्गजों को मिलेगा सम्मान
Advertisement
trendingNow12078801

Padma Awards Announced: पद्म पुरस्कारों का हुआ ऐलान, रोहन बोपन्ना समेत इन 7 दिग्गजों को मिलेगा सम्मान

Padma Awards: भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना समेत खेल जगत के 7 दिग्गजों को पद्म श्री पुरस्कार के लिए चुना गया है. दरअसल, भारत सरकार ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पद्म श्री पुरस्कार के लिए चुने गए नामों का ऐलान कर दिया है. पद्म श्री पुरस्कारों के लिए चुने गए नामों की लिस्ट में भारत के 7 एथलीट्स के नाम शामिल हैं. 

Padma Awards Announced: पद्म पुरस्कारों का हुआ ऐलान, रोहन बोपन्ना समेत इन 7 दिग्गजों को मिलेगा सम्मान

Padma Awards: भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना समेत खेल जगत के 7 दिग्गजों को पद्म श्री पुरस्कार के लिए चुना गया है. दरअसल, भारत सरकार ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पद्म श्री पुरस्कार के लिए चुने गए नामों का ऐलान कर दिया है. पद्म श्री पुरस्कारों के लिए चुने गए नामों की लिस्ट में भारत के 7 एथलीट्स के नाम शामिल हैं. 

रोहन बोपन्ना समेत इन 7 खिलाड़ियों को मिलेगा सम्मान

पद्म श्री पुरस्कारों के लिए चुने गए खिलाड़ियों की लिस्ट में टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना, स्क्वैश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा, मलखंब कोच उदय विश्वनाथ देशपांडे, पैरा बैडमिंटन कोच गौरव खन्ना, तैराकी एथलीट सतेंद्र सिंह लोहिया, पूर्व तीरंदाजी एथलीट पूर्णिमा महतो, हॉकी कोच हरविंदर सिंह के नाम शामिल हैं.   

पद्म श्री अवॉर्ड के लिए क्या है पैमाना 

पद्मश्री अवॉर्ड खेल, साहित्य एवं शिक्षा, लोक सेवा, व्यापार और उद्योग, चिकित्सा, कला, सामाजिक कार्य, सार्वजनिक मामलों, विज्ञान एवं इंजीनियरिंग आदि क्षेत्रों में बड़ी उपलब्धि के लिए दिया जाता है. हालांकि इस बार खेल जगत से पद्मविभूषण और पद्मभूषण पुरस्कारों के लिए किसी भी खिलाड़ी का चयन नहीं हुआ है. बता दें कि इस साल 5 को पद्मविभूषण, 17 को पद्मभूषण और 110 को पद्मश्री सम्मान देने का ऐलान किया है. 

पद्म पुरस्कारों का हुआ ऐलान

1. रोहन बोपन्ना - टेनिस खिलाड़ी

2. जोशना चिनप्पा - स्क्वैश खिलाड़ी

3. उदय विश्वनाथ देशपांडे - मलखंब कोच

4. गौरव खन्ना - पैरा बैडमिंटन कोच

5. सतेंद्र सिंह लोहिया - तैराकी एथलीट 

6. पूर्णिमा महतो - पूर्व तीरंदाजी एथलीट

7. हरविंदर सिंह - हॉकी कोच

Trending news