iPhone की बिक्री से पिछड़ा Samsung, टिम कुक ने दी जानकारी
Advertisement
trendingNow12093820

iPhone की बिक्री से पिछड़ा Samsung, टिम कुक ने दी जानकारी

Apple iPhone Sales: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ऐप्पल ने अपने लेटेस्ट क्वार्टर के नतीजे घोषित किए हैं. कंपनी ने पहली तिमाही के फाइनेंशियल पेपर्स जारी किए हैं, जिसमें दिखाया गया है कि आईफोन का दबदबा जारी है. कंपनी ने घोषणा की है कि कि भारत में आईफोन की बिक्री में वृद्धि हुई है. 

iPhone

iPhone Sales in India: आईफोन को दुनियाभर में करोड़ों लोग पसंद करते हैं. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है हर देश में इसके यूजर्स हैं. स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ऐप्पल ने अपने लेटेस्ट क्वार्टर के नतीजे घोषित किए हैं. कंपनी ने पहली तिमाही के फाइनेंशियल पेपर्स जारी किए हैं, जिसमें दिखाया गया है कि आईफोन का दबदबा जारी है. कंपनी ने घोषणा की है कि कि भारत में आईफोन की बिक्री में वृद्धि हुई है. इसी कारण उसने तिमाही में रिकॉर्ड बनाया है. ऐप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा कि "भारत में कारोबार राजस्व के लिहाज से बढ़ा और क्वार्टर रेवेन्यू रिकॉर्ड हिट किया."

कुक की यह टिप्पणी काउंटरपॉइंट के एक रिसर्च नोट के कुछ दिनों बाद आई है. इस नोट में यह हाइलाइट किया गया था कि ऐप्पल ने रेवेन्यू के मामले में भारत में सैमसंग को पीछे छोड़ दिया है. ऐप्पल के सीईओ टिम कुक ने कंपनी द्वारा अपने नतीजे घोषित करने के बाद कहा, "हम कई उभरते बाजारों में मलेशिया, मेक्सिको, फिलीपींस, पोलैंड और तुर्की के साथ-साथ भारत, इंडोनेशिया, सऊदी अरब और चिली में दिसंबर तिमाही के रिकॉर्ड में वृद्धि देख रहे हैं."

ऐप्पल ने अपनी पहले फाइनेंशियल क्वार्टर में साल दर साल 2 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 119.6 बिलियन डॉलर का तिमाही राजस्व दर्ज किया. रेवेन्यू को बढ़ाने में काफी हद तक iPhone, Mac और सेवाओं अहम रोल निभाया था. हालांकि, उम्मीद है कि ऐप्पल जल्द ही कुछ हफ्तों में नए आईपैड लॉन्च करेगा और इससे इस खास सेगमेंट को फिर से बढ़ावा मिल सकता है.

टिम कुक ने कहा "आज ऐप्पल आईफोन की बिक्री से दिसंबर तिमाही के लिए राजस्व वृद्धि की रिपोर्ट कर रहा है और सेवाओं में ऑल टाइम रेवेन्यू को रिकॉर्ड कर रहा है. हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि एक्टिव डिवाइस का हमारा इंस्टॉल्ड बेस अब 2.2 बिलियन को पार कर गया है और जैसा कि ग्राहक आने वाले कल में इन्क्रेडिबल Apple Vision Pro का अनुभव करना शुरू करते हैं, हम ग्राउंडब्रेकिंग इनोवेशन की खोज के लिए हमेशा की तरह प्रतिबद्ध हैं."

Trending news