Buy Gold Online: सोना खरीदें और पाएं बंपर Cashback! इस App से खरीदने पर होगा फायदा ही फायदा
Advertisement
trendingNow11304987

Buy Gold Online: सोना खरीदें और पाएं बंपर Cashback! इस App से खरीदने पर होगा फायदा ही फायदा

App to Buy Gold: बीतते दिनों के साथ तकनीक काफी विकसित हो रही है और ऐसे में धीरे-धीरे हमारे तमाम काम ऑनलाइन मोड पर शिफ्ट होते जा रहे हैं. हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह बेहद आसानी से ऑनलाइन सोना खरीद (Buy Gold Online) खरीद सकते हैं और कैशबैक और कई ऑफर्स का फायदा उठा सकते हैं..

 

Photo Credit: Goldscape.net

Buy Gold Online on Paytm Get Cashback: इन्वेस्टमेंट तो लगभग सभी करते हैं और इसके कई सारे अलग-अलग तरीके हैं. अगर आप सोने में निवेश (Gold Investment) करना चाहते हैं या करने की सोच रहे हैं तो हम आपको बता दें कि हमारे पास आपके लिए एक ऐसा ऑप्शन जिससे आप घर बैठे सोना खरीद सकते हैं और बंपर कैशबैक भी पा सकते हैं. इसके लिए आपको अपने फोन पर एक स्मार्टफोन ऐप डाउनलोड करना होगा और उसपर आप आसानी से सस्ते में सोना ले सकते हैं. आइए जानते हैं कि यहां किस ऐप की बात हो रही है और इससे आप किस तरह ऑनलाइन सोना खरीद सकते हैं..    

ऑनलाइन खरीदें Gold 

अगर आप गोल्ड में निवेश करना चाहते हैं तो फिजिकल गोल्ड की जगह आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन डिजिटल गोल्ड (Digital Gold) हो सकता है. इसे खरीदना साधारण गोल्ड से ज्यादा आसान है और इसके फायदा भी काफी हैं. इंडस्ट्री के डिजिटलाइजेशन के बाद डिजिटल गोल्ड में इन्वेस्ट करना एक बेहतर विकल्प हो सकता है. 

इस App से खरीदने पर होगा फायदा ही फायदा 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यहां हम जिस ऐप की बात कर रहे हैं, वो एक पॉपुलर ऐप है. हम यहां पेटीएम (Paytm) ऐप की बात कर रहे हैं जिससे आप काफी अच्छे दामों पर, आसानी से डिजिटल गोल्ड की खरीद कर सकते हैं. इस ऐप पर एक खास गोल्ड बैंक ऑफर चल रहा है जिसके तहत अगर आप इस ऐप के जरिए पहली बार सोना खरीदते हैं  तो आपको 3% यानी मैक्सिमम 100 रुपये तक का गोल्डबैक मिल सकता है. 

इस तरह आसानी से खरीदें गोल्ड 

सस्ते में और आसान तरीके से गोल्ड खरीदने के लिए सबसे पहले अपने फोन पर पेटीएम (Paytm) ऐप को डाउनलोड करें, फिर इसके होम पेज पर जाएं और सर्च बार में 'गोल्ड' सर्च करें. इसके बाद, 'पेटीएम गोल्ड' के पेज पर जाएं और यहां आपको गोल्ड के दाम दिखाई देंगे. गोल्ड को आप अमाउंट या फिर वजन, दोनों तरह से खरीद सकते हैं. माध्यम चुनें, फिर 'प्रोसीड' पर क्लिक करें और आपको हर ग्राम के हिसाब से गोल्ड की कीमत दिखा दी जाएगी जिसमें 3%  जीएसटी शामिल है. पेटीएम का यह दावा है कि उनका डिजिटल गोल्ड 99.9 प्रतिशत शुद्धता के साथ आता है और 24 कैरट का है. 

पेमेंट करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स 

अब आती है इस डिजिटल गोल्ड के पेमेंट की बारी. इसके लिए सबसे पहले चुनें कि इस डिजिटल सोने का पेमेंट आप किस तरह करना चाहते हैं, कैशबैक पाने के लिए आपको चेक करना होगा कि आपके पास कोई प्रोमो कोड है या नहीं. अगर है, तो उसे अप्लाइ करें और फिर पेमेंट पूरा करें. ऐसा करने के बाद आपके पास ऐप पर लॉकर में डिजिटल गोल्ड मिल जाएगा. 

पीटीएम गोल्ड के क्या हैं फीचर्स 

इस ऐप पर आप एक रुपये से लेकर 1.5 लाख रुपये तक का गोल्ड खरीद सकते हैं और ग्राम की बात की जाएए तो आप 0.0005 ग्राम से लेकर 50 ग्राम तक का गोल्ड ले सकते हैं. अगर आप इस गोल्ड को बेचते हैं तो वजन की तरह 0.0005 ग्राम से और रुपये में एक रुपये से इसे बेचा जा सकता है. आपको बता दें कि इसका लाइव प्राइस छह मिनटों तक वैलिड रहता है जिसके अंतर्गत ट्रान्जैक्शन को पूरा करना होता है. सेल के लिए आपको अपनी बैंक अकाउंट और आईएफएससी डिटेल्स शेयर करनी होती हैं और पैसा आपके अकाउंट में 72 घंटों में क्रेडिट हो जाता है. 

आप डिजिटल गोल्ड गिफ्ट करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस सोने को गोल्ड कॉइन्स में भी बदला जा सकता है और उसकी शुरुआत एक ग्राम से होती है. बता दें कि इसमें डिलीवरी और मेकिंग चार्जेज अलग से लगेंगे. 
  
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर. 

Trending news