Pakistan में बंद कर दी गई X की सर्विसेज, जानें सरकार ने क्यों लिया इतना बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow12208684

Pakistan में बंद कर दी गई X की सर्विसेज, जानें सरकार ने क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

X Blocked in Pakistan: पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने सोशल मीडिया कंपनी पर 'महत्वपूर्ण' मुद्दों को सुलझाने में पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ सहयोग करने में अनिच्छा दिखाने का भी आरोप लगाया है. 

 

Pakistan में बंद कर दी गई X की सर्विसेज, जानें सरकार ने क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

X Banned in Pakistan: पाकिस्तान ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) के बंद होने की पुष्टि की, जिसमें कहा गया कि उसने राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं के कारण फरवरी में अस्थायी रूप से ब्लॉक का आदेश दिया था. पाकिस्तान में सोशल मीडिया यूजर्स को फरवरी के मध्य से एलन मस्क के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म X तक पहुंचने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, यह तब से है जब जेल में बंद पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान की पार्टी ने आम चुनावों में कथित धांधली के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था.

यूजर्स को हो रही थी परेशानी 

पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय की तरफ से बुधवार को कहा कि उसने राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं को ध्यान में रखते हुए फरवरी में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को अस्थायी रूप से बंद करने का आदेश दिया, जिससे प्लेटफॉर्म के लंबे समय से बंद होने की पुष्टि हुई. यूजर्स ने फरवरी के मध्य से पाकिस्तान में एक्स, का इस्तेमाल करने के दौरान समस्याओं की सूचना दे रहे है, लेकिन सरकार ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई थी.

रॉयटर्स द्वारा देखी गई रिपोर्ट में कहा गया है, "यहां यह उल्लेख करना बहुत प्रासंगिक है कि पाकिस्तान सरकार के वैध निर्देशों का पालन करने और अपने प्लेटफॉर्म के दुरुपयोग के संबंध में चिंताओं को दूर करने में ट्विटर/एक्स की विफलता के कारण प्रतिबंध लगाना जरूरी हो गया."

मंत्रालय से मिली रिपोर्ट की जानकारी के अनुसार, "पाकिस्तान सरकार के वैध निर्देशों का पालन करने और इसके मंच के दुरुपयोग के संबंध में चिंताओं को संबोधित करने में ट्विटर/एक्स की नाकामी की वजह से इसे ब्लॉक करना जरूरी हो गया था." मंत्रालय ने आरोप लगाया कि सोशल मीडिया कंपनी ने "महत्वपूर्ण" मुद्दों को हल करने में पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ सहयोग करने में अनिच्छा प्रदर्शित की.

 

Trending news