घर बन जाएगा क्रिकेट स्टेडियम! JIO ने किया बड़ा खेल, इस डिवाइस ने IPL में मचाई खलबली
Advertisement
trendingNow11676700

घर बन जाएगा क्रिकेट स्टेडियम! JIO ने किया बड़ा खेल, इस डिवाइस ने IPL में मचाई खलबली

Reliance Jio ने एक ऐसा डिवाइस लॉन्च किया है, जो घर को क्रिकेट स्टेडियम बना डालेगा. इसको JioDrive कहा जाता है और कंपनी का यह पहला VR हेडसेट है. डिवाइस कुछ साल पहले Google कार्डबोर्ड और कई स्मार्टफोन-आधारित वीआर हेडसेट के समान है.

 

घर बन जाएगा क्रिकेट स्टेडियम! JIO ने किया बड़ा खेल, इस डिवाइस ने IPL में मचाई खलबली

Reliance Jio ने ऐसा डिवाइस लॉन्च किया है, जो घर को क्रिकेट स्टेडियम बना देगा और मूवी देखते समय घर को थिएटर बना देगा. कंपनी ने भारत में स्मार्टफोन आधारित वर्चुअल रियलिटी हेडसेट लॉन्च किया है. इसको JioDrive कहा जाता है और कंपनी का यह पहला VR हेडसेट है. डिवाइस कुछ साल पहले Google कार्डबोर्ड और कई स्मार्टफोन-आधारित वीआर हेडसेट के समान है. JioDrive को JioCinema ऐप पर चल रहे TATA IPL 2023 के देखने के अनुभव को बढ़ाने के लिए कहा जाता है.

JioDrive Specifications

JioCinema पर इस साल TATA IPL स्ट्रीम हो रहा है और यूजर मैच को हर एंगल में देख सकते हैं, जिसमें बर्ड आई व्यू, स्टंप कैम व्यू और केबल कैम व्यू शामिल हैं. ओटीटी प्लेटफॉर्म 4के रेजोल्यूशन में भी देखने की पेशकश करता है. अब जियो इसको दूसरे स्टेप पर ले गया है. ओटीटी प्लेटफॉर्म 4के रेजोल्यूशन में भी देखने की पेशकश करता है. JioDrive VR हेडसेट यूजर्स को घर पर स्टेडियम जैसा अनुभव प्रदान करेगा. रिलायंस का कहना है कि अगर वीआर को एक संगत डिवाइस के साथ जोड़ा जाता है, तो दर्शकों को ऐसा अनुभव मिल सकता है जैसे वे 100 इंच की वर्चुअल स्क्रीन पर आईपीएल देख रहे हों.

JioDrive VR Headset Features

JioDrive VR Headset 4.7 और 6.7 इंच के बीच डिस्प्ले साइज वाले फोन के अनुकूल है. उम्मीद है कि इसमें जाइरोस्कोप और एक्सेलेरोमीटर से लैस होना चाहिए और Android 9 और iOS 15 या इसके बाद के संस्करण के सॉफ़्टवेयर संस्करणों पर चलना चाहिए. इसे एक्सेस करने के लिए यूजर्स के पास 4G, 5G या JioFiber कनेक्शन होना आवश्यक है.

JioDrive VR Headset Price In India

JioDrive VR हेडसेट की कीमत 1,299 रुपये है और इसे JioMart से खरीदा जा सकता है. यह काले रंग में आता है और इसके साथ 3 महीने की वारंटी है.

Trending news