Offline लोकेशन पर पहुंचाने से लेकर, कार पार्किंग तलाशने तक, हर किसी को पता होनी चाहिए Google Maps की ये ट्रिक्स
Advertisement
trendingNow12035393

Offline लोकेशन पर पहुंचाने से लेकर, कार पार्किंग तलाशने तक, हर किसी को पता होनी चाहिए Google Maps की ये ट्रिक्स

Google Maps: यह ऐप कई तरह के सुविधाजनक और शक्तिशाली फीचर्स से भरा हुआ है, जिनमें से ज्यादातर फीचर्स के बारे में कम ही लोग जानते हैं.

Offline लोकेशन पर पहुंचाने से लेकर, कार पार्किंग तलाशने तक, हर किसी को पता होनी चाहिए Google Maps की ये ट्रिक्स

Google Maps Tricks: Google Maps एक जरूरी और यूजफुल ऐप है जो हमें ट्रैवलिंग करने, नए स्थानों को तलाशने और अपने आसपास की दुनिया के बारे में जानने में मदद कर सकता है. यह ऐप कई तरह के सुविधाजनक और शक्तिशाली फीचर्स से भरा हुआ है, जिनमें से ज्यादातर फीचर्स के बारे में कम ही लोग जानते हैं. अगर आप इन फीचर्स के बारे में जान लें तो यकीन मानिए आपके काफी सारे काम बड़े आसान हो जाएंगे. चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं.   

यहां कुछ बेहद ही जरूरी Google Maps की ट्रिक्स दी गई हैं जो आपके काम आ सकती हैं:

ऑफलाइन मैप्स का उपयोग करें: यदि आप यात्रा कर रहे हैं और इंटरनेट कनेक्शन नहीं है, तो आप Google Maps का उपयोग करके ऑफलाइन मैप्स डाउनलोड कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए, बस उस क्षेत्र का चयन करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं, और फिर "डाउनलोड" बटन पर टैप करें.

रियलिटी बेस्ड व्यू (Live View) का उपयोग करें: यदि आप पैदल चल रहे हैं, तो आप रियलिटी बेस्ड व्यू  (Live View) का उपयोग करके दिशा-निर्देश प्राप्त कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए, बस अपने कैमरे को अपने सामने की ओर इंगित करें, और Google Maps आपको अपने मार्गदर्शक के रूप में एक तीर दिखाएगा.
 
स्थान की जानकारी देखें: किसी भी स्थान के बारे में अधिक जानकारी देखने के लिए, बस उस पर टैप करें. आपको उस स्थान का नाम, पता, समीक्षाएं, और अन्य जानकारी दिखाई देगी.

अपने पार्किंग स्थान को याद रखें: यदि आप कार से यात्रा कर रहे हैं, तो आप Google Maps का उपयोग करके अपने पार्किंग स्थान को याद रख सकते हैं. ऐसा करने के लिए, बस "अपनी पार्किंग याद रखें" बटन पर टैप करें.

ट्रैफिक की स्थिति देखें: किसी भी स्थान पर ट्रैफिक की स्थिति देखने के लिए, बस उस स्थान पर टैप करें और फिर "ट्रैफिक" टैब पर टैप करें.

सार्वजनिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करें: Google Maps आपको सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करके अपने गंतव्य तक जाने के लिए निर्देश प्रदान कर सकता है. ऐसा करने के लिए, बस "पब्लिक ट्रांसपोर्ट" विकल्प का चयन करें.

अपने स्थान को साझा करें: यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ अपना स्थान साझा करना चाहते हैं, तो आप Google Maps का उपयोग कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए, बस "अपना स्थान साझा करें" बटन पर टैप करें और फिर उस व्यक्ति को चुनें जिसके साथ आप अपना स्थान साझा करना चाहते हैं.
ये केवल कुछ ही Google Maps की ट्रिक्स हैं जो आपके काम आ सकती हैं. यदि आप Google Maps का अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहते हैं, तो इन ट्रिक्स को आजमाने से न चूकें.

Trending news