‘शकुनि मामा...’ जब Mahabharat सीरियल में शकुनि बने गुफी पेंटल को मिली थी धमकी!
Advertisement
trendingNow11661266

‘शकुनि मामा...’ जब Mahabharat सीरियल में शकुनि बने गुफी पेंटल को मिली थी धमकी!

Mahabharat Unknown Facst: 80 के दशक में बनी महाभारत सीरियल में शकुनि का किरदार एक्टर गुफी पेंटल ने निभाया था और आज भी उन्हें इस रोल के लिए खासतौर से याद किया जाता है. लेकिन एक बार शो के एक फैन ने गुफी पेंटल को ऐसा खत लिखा जिसे सुनकर आप भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे.

‘शकुनि मामा...’ जब Mahabharat सीरियल में शकुनि बने गुफी पेंटल को मिली थी धमकी!

Mahabharat Facts: महाभारत एक ग्रंथ है जिस पर 80 के दशक में बी आर चोपड़ा ने एक टीवी शो बनाया जिसे उस दौर में खूब पसंद किया गया. शो सुपरहिट हो गया था और इसके किरदार लोगों के मन में रच बस गए थे. लेकिन सिर्फ वही किरदार जो पॉजीटिव थे यानि पांडव खेमे के. कौरव खेमे के किरदारों को उस दौर की ऑडियंस दुष्ट समझने लगी थी. वहीं ऐसा ही एक कैरेक्टर शकुनि मामा का भी था जिसे बखूबी निभाया गुफी पेंटल ने. जिनसे नाराज शो के एक फैन ने उन्हें ऐसा धमकी भरा लेटर भेजा जिसे सुनकर आप भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे. 

जब फैन ने लिखा – ‘अबे शकुनि मामा’  
महाभारत की स्टार कास्ट जब द कपिल शर्मा शो में पहुंची थी तब उन्होंने इस किस्से का जिक्र किया था और बताया था कि उस वक्त शो को लेकर लोग कितना सीरियस थे और इसे कितना सच समझ बैठे थे. अगर उनकी भावनाएं आहत होती थी तो वो अपना गुस्सा जाहिर भी करते थे. गुफी पेंटल को उस वक्त एक फैन मेल मिली जिसमें लिखा था- अबे शकुनि मामा,  तू अपने आपको क्या समझता है. तू बड़ा दुष्ट है, तूने अपने भतीजे को हमेशा उल्टा सीधा पाठ पढ़ाया, तुमने कृष्ण भगवान की नहीं मानी, चीर हरण करवाया, अब युद्ध भी करवा दिया. अबे शकुनि अगर अगले हफ्ते युद्ध खत्म नहीं हुआ तो हम तेरी दूसरी टांग तोड़ देंगे. 

fallback

शो में ये किस्सा सुनकर हर कोई खूब हंसा था. वैसे ये सिर्फ गुफी पेंटल के साथ ही नहीं हुआ था बल्कि दुर्योधन का रोल निभाने वाले पुनीत इस्सर के साथ भी तब एक मजेदार किस्सा हुआ था. जब एक बड़े बिजनेसमैन ने महाभारत की पूरी कास्ट को खाने पर बुलाया लेकिन घर की किसी महिला ने सिर्फ पुनीत इस्सर को ही खाना नहीं परोसा. क्योंकि उन्हें लगा था कि बेहद दुष्ट है यहां तक कि उनकी में बैठीं रूपा गांगुली (द्रौपदी का किरदार निभाने वालीं) को भी वहां से उठा दिया गया था. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर | आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी | 

 

Trending news