घर लौटने पर परिवार ने जवान का रेड कार्पेट बिछाकर किया वेलकम, Video देखकर रोक नहीं सकेंगे आंसू
Advertisement
trendingNow11826810

घर लौटने पर परिवार ने जवान का रेड कार्पेट बिछाकर किया वेलकम, Video देखकर रोक नहीं सकेंगे आंसू

Indian Army Jawan Video: इस स्वतंत्रता दिवस के सबसे खूबसूरत वीडियो में से एक में एक परिवार ने भारतीय सेना में सिपाही बनकर लौटे एक युवक का भव्य स्वागत किया. वीडियो को शौर्य चक्र (रिटायर्ड) मेजर पवन कुमार ने एक्स पर शेयर किया.

 

घर लौटने पर परिवार ने जवान का रेड कार्पेट बिछाकर किया वेलकम, Video देखकर रोक नहीं सकेंगे आंसू

Indian Army Soldier Video: हर भारतीय बच्चे और युवा का सपना होता है कि वह भारतीय सेना में शामिल होकर देश की सेवा करे और सेना की प्रतिष्ठित वर्दी पहनने का मौका मिले. इस स्वतंत्रता दिवस के सबसे खूबसूरत वीडियो में से एक में एक परिवार ने भारतीय सेना में सिपाही बनकर लौटे एक युवक का भव्य स्वागत किया. वीडियो को शौर्य चक्र (रिटायर्ड) मेजर पवन कुमार ने एक्स पर शेयर किया था. वीडियो पंजाब का है.

रिटायर्ड मेजर ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखी ये बात

रिटायर्ड मेजर ने वीडियो को कैप्शन के साथ शेयर किया. कैप्शन में लिखा, "भारतीय सेना का सिपाही बनने पर ग्रामीणों, रिश्तेदारों और मिट्टी के इस युवा बेटे में गर्व देखें. नाम, नमक, निशान: जिसके लिए वह आखिरी दम तक लड़ेगा, यह इतना स्पष्ट है कि क्या कोई राष्ट्र कभी असफल हो सकता है यदि हमने ऐसे सैनिकों को अपनी रक्षा के लिए प्रेरित किया हो?"

रेड कार्पेट बिछाकर जवान का परिवार ने किया वेलकम

वीडियो में देखा जा सकता है कि परिवार ने अपने बेटे की वापसी के लिए साधारण लेकिन दिल को छू लेने वाली तैयारियां की थीं, जो अब भारतीय सेना का जवान है. वीडियो में एक कार को गन्ने के खेतों के किनारे आकर रुकते हुए देखा जा सकता है. उसके बाद गाड़ी से एक भारतीय सैनिक बाहर निकलता है. इस दौरान वहां पर उसे रिसीव करने के लिए परिवार के सदस्य पहुंचते हैं और उसके स्वागत के लिए बिछाए गए रेड कार्पेट के शुरुआत में आकर रुकने के लिए कहते हैं. 

घर के गेट पर उनके लिए एक सरप्राइज इंतजार कर रहा होता है. जवान ने देखा कि उसके परिवार ने घर के एंट्री गेट पर लाल रंग का कालीन बिछा रखा है. सिपाही के चेहरे पर मुस्कान है और वह कालीन के पास खड़ा है.

 

 

परिवार वालों खुशी से किया ऐसा काम

फिर वह आर्मी स्टाइल में मार्च करता है और अपने परिवार के पास पहुंचता है. उनके पास पहुंचकर वह अपनी दादी के पैर को सिर से लगाकर आशीर्वाद लेता है. इसके बाद उन्हें गले लगाता है. उनके दादाजी ने भी उनका अभिनंदन और स्वागत किया, जिसके लिए वह वाहेगुरु जी को धन्यवाद देते हैं. इसके बाद परिवार के सभी सदस्य जवान पर फूलों की बरसात करते हैं. परिवार के अन्य सदस्य उन्हें अपने बीच पाकर बहुत खुश हो जाते हैं और सभी उनकी उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई व आशीर्वाद देते हैं. 

Trending news