Rajasthan Chunav 2023 Live: पवन खेड़ा का पीएम मोदी पर बड़ा वार, 'क्या संजीवनी घोटाले की भी है डायरी'
Advertisement
trendingNow11965417

Rajasthan Chunav 2023 Live: पवन खेड़ा का पीएम मोदी पर बड़ा वार, 'क्या संजीवनी घोटाले की भी है डायरी'

Rajasthan Election Live Updates: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए तमाम पार्टियों और निर्दलीय प्रत्याशियों द्वारा प्रचार अभियान चरम पर है. राज्य में 25 नवंबर को मतदान होना है. ऐसे में हर कोई जनता से अपने पक्ष में वोट करने की अपील कर रहा है.

Rajasthan Chunav 2023 Live: पवन खेड़ा का पीएम मोदी पर बड़ा वार, 'क्या संजीवनी घोटाले की भी है डायरी'

Rajasthan Assembly Election Live Updates: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले बीजेपी के बड़े नेता लगातार रोड शो, प्रचार और जनसभाएं कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज पीएम मोदी भरतपुर पहुंचे. उन्होंने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस जहां आती है, वहां अपराधी और आतंकवादी बेलगाम हो जाते हैं. महिलाओ को लेकर कांग्रेस की सोच गिरी हुई है.

'राजस्थान में अर्थव्यवस्था ठीक नहीं'

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जयपुर के हवामहल में बीजेपी प्रत्याशी बाल मुकुंद आचार्य के समर्थन में चुनावी सभा की. युवा सम्मेलन में बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने गहलोत सरकार पर जमकर हल्ला बोला. उन्होंने कहा कि राजस्थान में अर्थव्यवस्था की स्थिति ठीक नही है. मुझे यहां आते आते 48 मिनट लग गए, ये हाल है प्रदेश की राजधानी का. 10 साल में मोदी जी पर 10 रु पर आरोप नही, कोरोना काल में भी शानदार काम किया. कोई ईमानदार व्यक्ति ही ऐसा काम कर सकता है. 

'लाल डायरी में कांग्रेस का कुशासन दर्ज'

PM मोदी ने नागौर में कहा, 'कई महीनों से राजस्थान की लाल डायरी की बड़ी चर्चा है. लाल डायरी में कांग्रेस के अपने ही नेता ने कांग्रेस के कुशासन की कथा को पूरे विस्तार से लिखा है. तभी मुख्यमंत्री का अपना बेटा यह लिखकर देने को तैयार है कि पापा की सरकार इस बार नहीं आने वाली.'

'क्या बीजेपी के पास संजीवनी घोटाले की भी है डायरी'

कांग्रेस मीडिया चेयरमैन पवन खेड़ा ने पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के जो केन्द्रीय नेता राजस्थान में आ रहे हैं, उनके पास गहलोत सरकार की ओर से जनता को दी गई गारंटियों के खिलाफ बोलने के लिये कुछ नहीं है. खेड़ा ने कहा कि ये केवल हिन्दू-मुस्लिम पर बोलकर चले जाते हैं, कांग्रेस की ओर से 5 वर्ष में किए गए जनकल्याणकारी कार्यों की काट उनके पास नहीं है. लाल डायरी की चर्चा करते हुए खेड़ा ने कहा कि क्या गांजे की खेती केन्द्रीय मंत्री का बेटा कर रहा है ऐसा जिक्र होगा, क्या संजीवनी घोटाले का उसमें जिक्र होगा. 

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने साधा कांग्रेस पर निशाना

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने भाजपा मीडिया सेंटर में प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि राजस्थान पेट्रोल पर 35,975 करोड़ रुपये वैट वसूल रहा है. यह देश के 18 राज्यों के मिलाकर वसूले गए वैट से भी ज्यादा है. देश के 18 राज्यों में कुल 32,000 करोड़ वैट कलेक्ट कर रहे हैं. राजस्थान में भाजपा शासित राज्य से ज्यादा पेट्रोल-डीजल के दाम हैं.

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा केंद्र सरकार ने दो बार केंद्रीय एक्साइज ड्यूटी को कम किया है. अब भारत में पेट्रोल के औसत दाम 96 रुपये है. कांग्रेस शासित चार राज्यों की सेल्स टैक्स 86 करोड़ 622 लाख रुपये है. यह सारे भारत की सेल्स टैक्स की 16% कलेक्शन से ज्यादा है. केंद्र सरकार पहले से गैस सिलेंडर पर 400 रुपये की सब्सिडी दे रही है. राज्य सरकार को गैस सिलेंडर केवल 100 रुपये पर दे रही है. 

राजस्थान में बीजेपी-कांग्रेस के कई दिग्गज

एमपी और छत्तीसगढ़ में वोटिंग खत्म होने के साथ ही अब बीजेपी और कांग्रेस दोनों का फोकस राजस्थान पर हो गया है. राजस्थान में 25 नवंबर को वोटिंग होगी. इससे पहले आज बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज प्रचार अभियान को रफ्तार देने के लिए चुनावी मैदान में उतरेंगे. PM मोदी जहां नागौर और भरतपुर में रैली करेंगे. वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी राजस्थान पहुंचेंगे. वह बूंदी में रैली करेंगे. राजस्थान में कांग्रेस भी मोर्चाबंदी में जुट गई है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे अलवर के दौरे पर रहेंगे. वह यहां चुनावी बैठकों में शामिल होंगे.

कांग्रेस कर रही तुष्टिकरण की राजनीति- हिमंत बिस्वा सरमा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे. वह यहां हेलीकॉप्टर से प्रतापगढ़ के लिए रवाना हो रहे हैं. हिमंत बिस्वा ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है. यहां पर भाजपा बड़े बहुमत से सरकार बनाएगी. उदयपुर में कन्हैयालाल की जिस तरह हत्या हुई. असम मॉडल में हम बताते कि किस तरह कार्रवाई होती है. यहां आतंकियों को पकड़ने में चार घंटे का समय लगा, लेकिन हम ऑन द स्पॉट कार्रवाई करते हैं.

चुनावी रण में बसपा सुप्रीमो की एंट्री

राजस्थान के चुनावी रण में बसपा सुप्रीमो मायावती आज एंट्री करेंगी. मायावती आज बानसूर और बांदीकुई में सभा को संबोधित करेंगी. वहीं, बसपा सुप्रीमो की रविवार को करौली और गंगानगर व 20 नवंबर को झुंझुनूं के खेतड़ी और नागौर के लाडनू में सभा होगी. इससे पहले मायावती ने शुक्रवार को भरतपुर और धौलपुर में चुनावी शंखनाद किया था. बसपा कुछ जगह प्रत्याशियों के नाम वापस लेने का झटका झेल चुकी है. अब पार्टी सुप्रीमो मायावती की सभाओं से चुनाव प्रचार को गति देने की कोशिश है. 

गारंटी योजनाओं के बारे में बताएंगे हरियाणा के पूर्व सीएम

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भुपेन्द्र हुड्डा आज राजस्थान के खाजूवाला पहुंचेंगे. वह यहां कांग्रेस प्रत्याशी गोविन्द राम मेघवाल के समर्थन में संवाद सभा कर गहलोत सरकार की 7 गारंटी योजनाओं के बारे में जानकारी देंगे. इसके अलावा भुपेंद्र हुड्डा की बीकानेर जिले में भी दो जगह सभाएं होंगी. 

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे व सीएम गहलोत करेंगे चुनावी सभा

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्य्क्ष मलिकार्जुन खरगे औ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज कांग्रेस गारंटी संवाद यात्रा को संबोधित करेंगे. सभा के जरिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वैर, बयाना, नदबई, कामां, नगर, डीग-कुम्हेर सीट से कांग्रेस प्रत्याशियों के लिये प्रचार भी करेंगे. मुख्यमंत्री के निशाने पर पीएम मोदी का भरतपुर दौरा रहेगा. इसके साथ ही इलेक्शन मेनिफेस्टो, ईआरसीपी सहित कांग्रेस की 7 गारंटियों का जिक्र करेंगे. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्य्क्ष खरगे पहली बार भरतपुर आ रहे हैं. वह बीजेपी पर निशाना साधेंगे. कांग्रेस का 10 हजार की भीड़ एकत्रित करने का दावा है.

चार जिलों में जनसभा को संबोधित करेंगी पूर्व सीएम राजे

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे लगातार दौरे पर हैं. आज राजे चार जिलों में जनसभाओं को संबोधित करेंगी.  पूर्व सीएम राजे 10 बजे सिरोही के स्वरूप गंज से रवाना होंगी. सुबह 10.30 बजे भीनमाल और दोपहर 12.25 बजे धोरीमन्ना बाडमेर में जनसभा को संबोधित करेंगी. दोपहर  2.45 बजे झंवर में लूणी विधानसभा की जनसभा करेंगी. इसके बाद शाम 4.30 बजे ब्यावर में जनसभा को संबोधित करेंगी, फिर श्रीसीमेंट ब्यावर में रात्रि विश्राम करेंगी.

जोधपुर के दौरे पर नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज जोधपुर दौरे पर रहेंगे. नड्डा सुबह 10.30 बजे जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. सुबह 11.30 बजे पीपाड़ सिटी में बिलाडा व भोपालगढ़ विधानसभा की संयुक्त जनसभा करेंगे. इसके बाद दोपहर 12.40 बजे औसियां में जनसभा को संबोधित करेंगे.  दोपहर  2.50 बजे जैसलमेर के हनुमान चौराहा पर जनसभा को संबोधित करेंगे और  शाम 5.15 बजे जोधपुर में बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं की एक होटल में बैठक लेंगे. 

कांग्रेस ने तीन लोगों को प्रदेश स्तर पर किया नियुक्त

कांग्रेस के तीन नेताओं को संगठन में प्रदेश स्तर पर नियुक्त किया गया है. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा ने पीसीसी सदस्य उमसिंह चांदराई व पूर्व जिला अध्यक्ष नैनसिंह राजपुरोहित को पार्टी ने प्रदेश महासचिव व अधिवक्ता शहजाद अली सैयद को प्रदेश सचिव पद पर नियुक्त किया है. इन लोगों को राज्य मंत्री पुखराज पाराशर ने नियुक्ति पत्र सौंपा.

मरुधरा के महासमर में पीएम मोदी

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होना है. ऐसे में सभी राजनैतिक दल और प्रत्याशी जोर-शोर से प्रचार में जुटे हुए हैं. इस कड़ी में मरुधरा के महासमर में आज प्रधानमंत्री मोदी हुंकार भरेंगे. पीएम मोदी के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी चुनावी रण में उतरेंगे. केंद्रीय मंत्री हरदीपपुरी, गजेंद्र सिंह शेखावत, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे समेत तमाम नेता चुनावी सभाएं करेंगे. पीएम मोदी आज दो जगह भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा करेंगे. मोदी सुबह 11 बजे भरतपुर कॉलेज के मैदान में कांग्रेस पर हमला बोलेंगे और दोपहर 2 बजे नागौर के स्टेडियम मैदान पहुंचकर गरजेंगे. इस साल पहली बार होगा, जब पीएम मोदी भरतपुर संभाग के दौरे पर आ रहे हैं.

Trending news