हर किसी को नहीं बतानी चाहिए ये 5 बातें, अच्छे रिश्ते भी हो जाते हैं खराब

मन की बातें

कहा जाता है बात करने से मन हल्का हो जाता है. व्यक्ति कभी बहुत ज्यादा दुख में तो कभी खुशी में अपने मन की बातें दूसरे व्यक्ति से कह देता है जिसका खामयाजा बाद में भुगतना पड़ता है.

पचा पाना

सभी के परिवार में किसी ना किसी तरह के लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं. कभी-कभी परिवार से जुड़े राज हमे बाद में पता चलते हैं जिन्हें पचा पाना हमारे लिए मुश्किल हो जाता है.

तंज

इन बातों को शेयर करना आपको मंहगा पड़ सकता है. जिस व्यक्ति से आप यह कह रहे हैं वह आप पर भी इन्हीं बातों की नींव पर किसी लड़ाई के दौरान तंज (Taunt) कस सकता है.

गलतियां

अतीत में व्यक्ति कई तरह की गलतियां (Mistakes) करता है. यह गलतियां उसके आपसी रिश्तों, करियर या फिर रिलेशनशिप्स से जुड़ी हुई भी हो सकती हैं.

घाटे का सौदा

किसी से अपनी गलतियां शेयर करना भी आपके लिए घाटे का सौदा हो सकता है. ऐसी चीजें केवल उनसे ही शेयर करें जो आपके करीब हों और जिन्हें इन गलतियों से किसी तरह का वास्ता हो.

कमजोरी

फिल्मों में आपने कई बार सुना होगा कि किसी को अपनी कमजोरी बताने का मतलब है कि आप उस व्यक्ति को अपने ऊपर हावी होने का मौका दे रहे हैं. असल में यह बात काफी हद तक सही भी है.

रिलेशनशिप

जो भी व्यक्ति रिलेशनशिप में होता है उसके जीवन में रिलेशनशिप से जुड़ी दिक्कतें भी होती ही हैं. लेकिन, हर दिक्कत को अपने दोस्तों या परिवार से साझा नहीं किया जाना चाहिए.

खोखला

इससे आप अपने रिश्ते को सामने वाले व्यक्ति की नजरों में खोखला बनाने लगते हैं.

निजी आदतों

हर किसी को अपनी निजी आदतों के बारे में नहीं बतानी चाहिए और जितना हो सके अपने तक ही रखनी चाहिए. इन आदतों को किसी को भी इसलिए नहीं बताना चाहिए क्योंकि आपके बेस्ट फ्रेंड्स या गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड इन आदतों को लेकर आपसे नाराज हो सकते हैं.