ये 8 फिल्में भारत में बैन हुईं, लेकिन यहां आसानी से देख सकते हैं

इंटरनेशनल

भारत के अलावा भी कई इंटरनेशनल फिल्में ऐसी हैं, जिन्हें भारत में रिलीज करने की इजाजत नहीं मिली है.

बोल्ड सीन

कभी बहुत ज्यादा बोल्ड सीन तो कभी हद से ज्यादा हिंसा के कारण इन फिल्मों को भारत में बैन किया गया. आइए, जानते हैं भारत में बैन विदेशी फिल्में कौन सी हैं-

डर्टी ग्रैंडपा

साल 2016 की फिल्म डर्टी ग्रैंडपा जैसन कैली और उनके ग्रैंडपा डिक कैली पर आधारित है. सेंसर बोर्ड द्वारा इस फिल्म को असभ्य बताते हुए बैन कर दिया है. फिल्म को आप यूट्यूब पर देख सकते हैं.

50 शेड्स ऑफ ग्रे

साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म 50 शेड्स ऑफ ग्रे में डकोटा जॉनसन और जैमी डोर्नन ने लीड रोल निभाया था. भारतीय दर्शकों के लिए फिल्म आपत्तिजनक होने पर सेंसर बोर्ड ने कई सीन पर कैंची चलवाई थी. इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं

ए गर्ल विद द ड्रैगन टैटू

डेविड फिंचर के निर्देशन में बनी फिल्म ए गर्ल विद द ड्रैगन टैटू साल 2011 में रिलीज हुई थी. ये एक मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म है, जिसमें कई आपत्तिजनक रेप सीन दिखाए गए हैं. ये फिल्म भी भारत में बैन है मगर इसे आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

द डा विंची कोड

फिल्म की रिलीज से पहले ही भारत के कई राज्यों के क्रिश्चन ने इसे बैन करने की मांग की थी. उनका कहना था कि फिल्म में एंटी क्रिश्चन मैसेज दिया जा रहा है. फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद है.

गेट हार्ड

ये फिल्म भारत में रिलीज होने के महज एक दिन पहले ही बैन कर दी गई थी. सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कुछ बोल्ड सीन काटने के बाद अनुमति देने की बात कही थी. लेकिन, मेकर्स ने इससे इनकार कर दिया था. इस फिल्म को आप जियो सिनेमा पर देख सकते हैं.

इंडियाना जोन्स एंड द टेंपल ऑफ डूम

इस फिल्म में भारतीय सभ्यता और हिंदुओं की छवि को नेगेटिव दिखाया गया है, जिसके चलते सेंसर बोर्ड ने इसे इंडिया में रिलीज होने की परमिशन नहीं दी. फिल्म एप्पल टीवी पर मौजूद है.

आई स्प्लिट ऑन योर ग्रैव

ये फिल्म रेप और उसके बदले की कहानी है. फिल्म में कई आपत्तिजनक रेप सीन दिखाए गए हैं. टॉर्चर और हिंसक कहानी होने के चलते सेंसर बोर्ड ने इसे बैन कर दिया. ये फिल्म भी यूट्यूब पर देखी जा सकती है.

ब्लू जैस्मिन

साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म ब्लू जैस्मिन में कई जगह धूम्रपान करने वाले सीन दिखाए गए हैं. इस फिल्म को आप यूट्यूब पर देख सकते हैं.