Healthy Drinks: Instant Energy के लिए जरूर पिएं ये ड्रिंक, शरीर को एक साथ मिलेंगे कई विटामिन्स
Advertisement
trendingNow11336700

Healthy Drinks: Instant Energy के लिए जरूर पिएं ये ड्रिंक, शरीर को एक साथ मिलेंगे कई विटामिन्स

Cashew Raisins and Almond Drink: कई लोग तमाम तरह के पौष्टिक चीजों को अपने आहार में शामिल करते हैं, लेकिन कभी-कभी वो आहार उनके लिए कई तरह की समस्याओं को पैदा करता है.

Healthy Drinks: Instant Energy के लिए जरूर पिएं ये ड्रिंक, शरीर को एक साथ मिलेंगे कई विटामिन्स

Healthy Diet: काजू, किशमिश और बादाम में भरपूर पोषक तत्व होते हैं, जिसे रोजाना दूध में मिलाकर पीने की सलाह दी जाती है. दूध में तमाम तरह के न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं, इसलिए इसे कम्पलीट डाइट भी कहा जाता है. काजू, किशमिश और बादाम को दूध में मिलाकर पीने से एक साथ कई विटामिन्स मिल जाते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि इससे क्या-क्या फायदे होंगे.

हीमोग्लोबिन बढ़ाएं

जब हम तंदुरुस्त रहते हैं तो किसी भी तरह के समस्या की चिंता नहीं होती है, लेकिन जब रोजाना खान-पान में लापरवाही करने लगते हैं तो शरीर में खून का स्तर कम होने लगता है, जो एनीमिया जैसी बीमारी के लक्षण को पैदा करता है. ऐसे में हीमोग्लोबिन बढ़ाने के लिए काजू, किशमिश और बादाम दूध में मिलाकर पीने की सलाह दी जाती है.

इम्युनिटी बूस्ट करें 

कोरोना या किसी भी तरह की महामारी से निपटने के लिए इम्युनिटी का मजबूत होना सबसे ज्यादा जरूरी है. इम्युनिटी बूस्ट करने के लिए रोजाना दूध में काजू और बादाम डालकर पिया जाए, तो इम्युनिटी तेजी से बूस्ट होने लगती है और आप जल्दी किसी भी बीमारी के चपेट में आने से बचे रहेंगे.

वजन बढ़ाने में फायदेमंद 

अगर आप वजन बढ़ाना चाहते हैं तो रोजाना काजू, किशमिश और बादाम मिला दूध उबालकर पीना चाहिे. इससे बॉडी को अच्छी ऊर्जा मिलेगी और वजन भी बढ़ेगा. इस दूध को पीने से बॉडी को हेल्दी फैट और कार्बोहैड्रेट मिलेगा, जिससे आप फिट महसूस करने लगेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news