Girl Earning Million: कॉलेज छोड़कर लड़की ने अपनाई ऐसी ट्रिक, 6 महीने में कमा लिए 25 करोड़ रुपये
Advertisement

Girl Earning Million: कॉलेज छोड़कर लड़की ने अपनाई ऐसी ट्रिक, 6 महीने में कमा लिए 25 करोड़ रुपये

How to Become Rich: इनाया मकमिलन नाम की लड़की के पास न सिर्फ महंगी गाड़ियां हैं बल्कि उसने एक वीडियो भी बनाया है, जिसमें उसने बताया कि 6 महीने में उसने 3 मिलियन डॉलर से ज्यादा रकम कैसे कमा ली.  

Girl Earning Million: कॉलेज छोड़कर लड़की ने अपनाई ऐसी ट्रिक, 6 महीने में कमा लिए 25 करोड़ रुपये

Viral News: जरा सोचिए, अगर आप बीच में ही कॉलेज छोड़ दें तो क्या करेंगे. या तो कहीं नौकरी करेंगे या फिर बिजनेस खोलेंगे. लेकिन अगर हम बताएं कि एक लड़की कॉलेज ड्रॉपआउट करने के बाद आलीशान जिंदगी जी रही है और उसने 6 महीने में 3 मिलियन डॉलर से ज्यादा कमा लिए तो शायद आपको ताज्जुब होगा. लेकिन यह सच है.कमाल की बात है कि इस लड़की की उम्र महज 21 साल है और वह अमेरिका के सेंट लुइस की रहने वाली है. 

इनाया मकमिलन नाम की लड़की के पास न सिर्फ महंगी गाड़ियां हैं बल्कि उसने एक वीडियो भी बनाया है, जिसमें उसने बताया कि 6 महीने में उसने 3 मिलियन डॉलर से ज्यादा रकम कैसे कमा ली.  

नहीं है खुद की कोई प्रॉपर्टी

न्यूयॉर्क पोस्ट में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, इनाया ने एक वीडियो में खुद यह खुलासा किया है कि उसने इतने कम वक्त में इतने पैसे कैसे कमा लिए. इनाया के मुताबिक, उसने शुरुआत किराये के पैसों से की. उनके पास अपनी खुद की कोई संपत्ति नहीं है. लेकिन उन्होंने 11 Airbnbs किराये पर दिए हुए हैं. इससे पहले उन्होंने स्टॉक ट्रेडिंग, ड्रॉप शॉपिंग और ई-कॉमर्स में हाथ आजमाया.यहां से उन्होंने रेंटल ऑर्बिट्रेज के गुर सीखे. पहले तो उनको इसमें मुश्किल हुई लेकिन बाद में वह इसे सीख गईं. उनसे काफी गलतियां भी हुईं. मगर उनको मालूम चल गया कि क्या चीज काम आएगी और क्या नहीं.

क्या है इनाया का काम?

दरअसल इनाया पहले कम दरों पर होटल लेती हैं और बाद में ज्यादा किराये पर किसी दूसरे को दे देती हैं. इनसे जो बचत होती हैं,  उसी से वह कमाती हैं. इसके अलावा वह कोचिंग चलाकर लोगों को रईस बनने के टिप्स देती हैं. इनाया के मुताबिक, इसके बाद लोग उनको इतनी छोटी उम्र में Airbnb से हर महीने 40 हजार, 50 हजार और 60 हजार डॉलर की कमाई करते देखने लगे.

इनाया का एक बिजनेस पार्टनर है, जिसका नाम है ब्रेसन. इनाया के मुताबिक, उन्होंने हर महीने 1 मिलियन डॉलर यानी करीब 8.22 करोड़ रुपये कमाने का टारगेट रखा था. यह टारगेट उन्होंने अचीव कर लिया है. सिर्फ नवंबर के महीने में उन्होंने 1 मिलियन डॉलर की कमाई की थी. 2022 खत्म होने तक उन्होंने कोचिंग और Airbnb के जरिए 3 मिलियन डॉलर की कमाई कर ली. अब उनकी योजना बिजनेस को आगे बढ़ाने की है. 

Trending news