Abu Dhabi : UAE में लहराएगा हिंदू परचम, PM मोदी के स्वागत में भारतीय तिरंगे के रंगों से जगमगा उठा बुर्ज खलीफा
Advertisement
trendingNow12110734

Abu Dhabi : UAE में लहराएगा हिंदू परचम, PM मोदी के स्वागत में भारतीय तिरंगे के रंगों से जगमगा उठा बुर्ज खलीफा

PM Modi visit Dubai: अबू धाबी में  पहला हिंदू मंदिर बनकर तैयार है. भारतीय सभ्यता और संस्कृति के साथ आस्था का बड़ा केंद्र अब यूएई में भी हिंदू परचम फहरा रहा है. 27 एकड़ में फैले इस मंदिर में भी अयोध्या के राममंदिर की तरह ही स्टील और लोहे का प्रयोग नहीं किया गया है. 

Burj Khalifa

Dubai :   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (13 फरवरी, 2024) को दो दिवसीय यात्रा के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे थे. जहां पीएम का जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान 'अहलन मोदी' प्रोग्राम के मैदान पीएम मोदी ने भारतीयों को संबोधित किया. पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए उन्हें 'गेस्ट ऑफ ऑनर दिया गया और बुर्ज खलीफा तिरंगे के रंग में नजर आया. इसी बीच यूएई के क्राउन प्रिंस हमदान बिन मोहम्मद ने पीएम मोदी का स्वागत करते हुए अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट भी किया. 

 

PM मोदी के स्वागत में 'तिरंगे' से जगमगा उठा बुर्ज खलीफा

प्रधानमंत्री मोदी के 2024 विश्व सरकार शिखर सम्मेलन में मुख्य संबोधन से पहले बुर्ज खलीफा 'सम्मानित अतिथि भारत' के शब्दों से जगमगा उठा.  प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करते हुए दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने बुर्ज खलीफा की दो तस्वीरें भी साझा की थीं, जिसमें से एक में इमारत भारतीय तिरंगे के रंगों और दूसरे में विश्व सरकार शिखर सम्मेलन के लोगो से जगमगाती हुई दिखाई दे रही हैं.

 

यूएई के क्राउन प्रिंस हमदान बिन मोहम्मद ने एक्स पर लिखा कि हम इस साल के 'विश्व सरकार शिखर सम्मेलन' के सम्मानित अतिथि और भारत गणराज्य के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दिल से स्वागत करते हैं. हमारे देशों के बीच यह मजबूत संबंध अंतरराष्ट्रीय सहयोग के लिए एक मॉडल के रूप में काम करेगा. इसके साथ ही उन्होंने 'विश्व सरकार शिखर सम्मेलन' को एक बड़ा प्लेटफॉर्म बताया. 

 

प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार (13 फरवरी)  को यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ विभिन्न विषयों पर बातचीत की, और दोनों देशों ने ऊर्जा, बुनियादी संरचनाओं और निवेश जैसे मुख्य क्षेत्रों में सहयोग के लिए 10 समझौतों पर हस्ताक्षर किए. 

 

पीएम मोदी ने भारतीयों को संबोधित करते हुए अपने भाषण की शुरुआत नमस्कार के साथ की. साथ ही उन्होंने कहा कि आप लोगों ने (भारतीयों) ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने कहा कि संदेश लेकर आया हूं कि देश के लोगों को आप पर गर्व है. ये 140 करोड़ भारतीय भाई-बहनों का संदेश है.

 

पीएम मोदी ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और ब्रदर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मिलता हूं तो वो भारतीयों की तारीफ करते हैं. नाहयान यूएई के विकास में आपकी भूमिका की भी तारीफ करते हैं.

 

पीएम ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि कम्युनिटी और कल्चर के मामले में भारत-UAE के संबंध दुनिया के लिए एक मॉडल है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे तीसरे कार्यकाल में भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में तीसरे स्थान पर पहुंचेगी. ये मेरी गारंटी है. 

Trending news