'Elon Musk की हो सकती है हत्या' - अरबपति कारोबारी के पिता को क्यों सता रहा है यह डर?
Advertisement
trendingNow11856567

'Elon Musk की हो सकती है हत्या' - अरबपति कारोबारी के पिता को क्यों सता रहा है यह डर?

Elon Musk News: अरबपति कारोबारी ने पिछले साल मई में यूक्रेन को स्टारलिंक उपग्रह इंटरनेट सेवा की आपूर्ति की थी. उस समय रूसी अंतरिक्ष एजेंसी के पूर्व प्रमुख दिमित्री रोगोज़िन ने उन्हें परोझ रूप से धमकी दी थी. 

'Elon Musk की हो सकती है हत्या' - अरबपति कारोबारी के पिता को क्यों सता रहा है यह डर?

World News in Hindi: एलन मस्क (Elon Musk) के पिता ने कहा है कि उनके अरबपति बेटे की हत्या हो सकती है. 77 वर्षीय एरोल मस्क (Errol Musk) ने द न्यू यॉर्कर के एक हालिया लेख की आलोचना की, जिसमें दावा किया गया कि टेस्ला (Tesla) के सीईओ का प्रभाव अंतरिक्ष, यूक्रेन, सोशल मीडिया और इलेक्ट्रिक वाहनों से जुड़े सरकारी फैसलों पर पड़ता है. रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि यूक्रेन में युद्ध में स्पेसएक्स के स्टारलिंक उपग्रह कितने महत्वपूर्ण थे.

द न्यू यॉर्कर के लेख 'एलन मस्क शैडो रूल' पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, एरोल ने द सन को बताया, 'यह एक हिट जॉब है, एलन पर शैडो सरकार का साया पड़ गया है.' उन्होंने कहा, 'वास्तविक हमले से पहले दुश्मन का तोपखाने की तरह नरम होना और हमेशा विनम्र रहने वाले लोगों को हमले के लिए तैयार करना'. जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें डर है कि 'शैडो सरकार' एलन की हत्या कर सकती है, तो उन्होंने जवाब दिया, 'हां'

एलन मस्क को करना पड़ा आलोचनाओं का सामना
पिछले साल अक्टूबर में जब एलन मस्क ने ट्विटर (अब एक्स) को 44 अरब डॉलर में खरीदा था तो उनकी काफी आलोचना हुई थी. उन पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नफरत फैलाने वाले भाषण और दुष्प्रचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया.

पिछले साल मस्क को मिली थी परोक्ष धमकी
अरबपति कारोबारी ने पिछले साल मई में यूक्रेन को स्टारलिंक उपग्रह इंटरनेट सेवा की आपूर्ति की थी. उस समय रूसी अंतरिक्ष एजेंसी के पूर्व प्रमुख दिमित्री रोगोज़िन ने उन्हें परोझ रूप से धमकी दी थी. इस पर मस्क ने उड़ाते हुए कहा था, 'अगर मैं रहस्यमय परिस्थितियों में मर जाऊं, तो यह जानकर अच्छा लगेगा.'

हालांकि, कुछ महीनों बाद रोगोज़िन को निकाल दिया गया और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उनकी जगह यूरी बोरिसोव को नियुक्त किया.

Trending news