Pakistan: नवाज को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनाने की तैयारी, शरीफ सरकार के नेता का चौंकाने वाला दावा
Advertisement
trendingNow12232194

Pakistan: नवाज को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनाने की तैयारी, शरीफ सरकार के नेता का चौंकाने वाला दावा

Pakistan News: पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता ने पाकिस्तान में मध्यावधि चुनाव होने की संभावना जताई है. पाकिस्तान में सत्तारूढ़ दल पीएमएल-एन के एक वरिष्ठ नेता ने अगले दो वर्ष में देश में नए सिरे से चुनाव होने की संभावना जताई है ताकि नवाज शरीफ के रिकॉर्ड चौथी बार प्रधानमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त हो सके.

Pakistan: नवाज को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनाने की तैयारी, शरीफ सरकार के नेता का चौंकाने वाला दावा

Pakistan News: पाकिस्तान अपनी कंगाली से अभी तक नहीं उबर पाया है. गरीबी-महंगाई की समस्या से उबरने के कोई संकेत भी नहीं दिखाई दे रहे हैं. लेकिन बेपरवाह देश को लोगों की चिंता के बजाय राजनीति में बने रहने की चिंता जरूर सता रही है. संकेत मिल रहे हैं कि नवाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनाने की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं.

पाकिस्तान में हो सकते हैं मध्यावधि चुनाव

पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता ने पाकिस्तान में मध्यावधि चुनाव होने की संभावना जताई है. पाकिस्तान में सत्तारूढ़ दल पीएमएल-एन के एक वरिष्ठ नेता ने अगले दो वर्ष में देश में नए सिरे से चुनाव होने की संभावना जताई है ताकि नवाज शरीफ के रिकॉर्ड चौथी बार प्रधानमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त हो सके. बृहस्पतिवार को मीडिया में आई खबर में यह जानकारी दी गई.

पीएमएल-एन नेता का बड़ा दावा

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता जावेद लतीफ ने एक निजी टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार के दौरान ये टिप्पणियां कीं. नवाज शरीफ (74) चौथी बार प्रधानमंत्री बनने वाले थे, लेकिन उनकी पार्टी आठ फरवरी को हुए आम चुनाव में स्पष्ट बहुमत हासिल करने में विफल रही.

शहबाज चाहते थे नवाज बनें प्रधानमंत्री

इसके बाद उन्होंने चौंकाने वाला कदम उठाते हुए अपने भाई और निवर्तमान पार्टी अध्यक्ष शहबाज शरीफ को छह दलों की केंद्र सरकार का नेतृत्व करने की अनुमति दी. शहबाज शरीफ को सेना की पसंद माना जाता है.

नवाज शरीफ चौथी बार सत्ता की बागडोर संभालेंगे..

लतीफ ने कहा कि चुनाव दो साल में हों या पांच साल में, पीएमएल-एन प्रमुख नवाज शरीफ चौथी बार सत्ता की बागडोर संभालेंगे. ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने संकेत दिया कि देश के प्रधानमंत्री के रूप में नवाज शरीफ के चौथे कार्यकाल का मार्ग प्रशस्त करने के लिए अगले दो वर्षों में समय पूर्व चुनाव कराए जा सकते हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news