Raj Yoga: बुध और शुक्र के गोचर से बनेगा राज योग, इन 4 राशि के लोगों की खुलेगी किस्मत

Budh Shukra Gochar: 15 फरवरी 2023 को शाम 7:43 बजे प्रेम ग्रह शुक्र का मीन राशि में गोचर राजयोग का निर्माण करेगा. इसके 27 फरवरी 2023 को शाम 4 बजकर 33 मिनट पर कुंभ राशि में बुद्धि के ग्रह बुध के गोचर से राजयोग बनेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 15, 2023, 04:38 PM IST
  • बुध-शुक्र के गोचर से बनेगा राज योग
  • इन 4 राशि के लोगों की खुलेगी किस्मत
Raj Yoga: बुध और शुक्र के गोचर से बनेगा राज योग, इन 4 राशि के लोगों की खुलेगी किस्मत

Budh Shukra Gochar ज्योतिष शास्त्र के लिहाज से साल का दूसरा महीना बेहद महत्वपूर्ण है. फरवरी महीने में कई ग्रह अपनी राशि बदलने जा रहे हैं. ग्रहों के गोचर का सभी 12 राशियों पर कोई न कोई प्रभाव जरूर पड़ेगा. वैदिक ज्योतिष के अनुसार, फरवरी में बुध और शुक्र के गोचर से राजयोग बनने जा रहा है. जो 4 राशियों के लिए आर्थिक रूप से फायदेमंद साबित होगा.

मिथुन
मिथुन राशि वालों के लिए 2023 में बनने वाला यह राजयोग सबसे अधिक फलदायी रहेगा. इसके प्रभाव से इनका आर्थिक क्षेत्र मजबूत होगा और विभिन्न प्रकार से मिथुन राशि के जातकों को आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. नौकरीपेशा मिथुन राशि के जातकों को करियर में भी प्रमोशन मिलेगा.

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए यह राजयोग वरदान साबित होगा. इस राशि के जातकों को इस साल आर्थिक लाभ होगा और आपका अटका हुआ पैसा वापस मिलेगा. नौकरीपेशा जातकों को अपने-अपने करियर में पदोन्नति मिलेगी और व्यापार करने वाले जातकों को इस राजयोग से भरपूर मुनाफा मिलेगा.

धनु 
राज योग के शुभ प्रभाव के कारण धनु राशि के जातकों को बड़ा आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. धनु राशि के जातकों के लिए इस वर्ष शनि की साढ़े साती समाप्त होने वाली है और राजयोग के शुभ प्रभाव से इन जातकों के पारिवारिक जीवन, प्रेम जीवन और कानूनी मामलों में सफलता प्राप्त होगी.

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए यह राज योग काफी फलदायी साबित होगा. इससे आपके आर्थिक जीवन में काफी सुधार होगा और इसके साथ ही आपका सामाजिक स्तर भी ऊंचा उठेगा. अगर आपने निवेश की कोई योजना बनाई है तो यह अवधि आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन जरूर करें गणेश जी के ये 5 उपाय, करियर और कारोबार में होगी वृद्धि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़