Jyotish Upay 2023: बेहद चमत्कारी हैं रसोई के ये टोटके, नए साल में बदल देंगे आपकी किस्मत

Jyotish Upay 2023: हर कोई चाहता है कि आने वाला  साल उसके घर में सुख-समृद्धि लेकर आए. इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं, जो करने में तो बेहद सरल हैं पर इनसे होंने वाला लाभ किसी चमत्कार से कम नहीं है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 26, 2022, 12:20 PM IST
  • पीली सरसों के टोटके
  • काली मिर्च के टोटके
Jyotish Upay 2023: बेहद चमत्कारी हैं रसोई के ये टोटके, नए साल में बदल देंगे आपकी किस्मत

Jyotish Upay 2023: साल 2022 बस खत्म ही होने वाला है.लोग नए साल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में हर कोई चाहता है कि आने वाला  साल उसके घर में सुख-समृद्धि लेकर आए. इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं, जो करने में तो बेहद सरल हैं पर इनसे होंने वाला लाभ किसी चमत्कार से कम नहीं है. आइए जानते हैं इन टोटकों के बारे में जो नए साल में आपकी किस्मत बदल सकते हैं.

पीली सरसों के टोटके
रविवार या मंगलवार के दिन घर की छत पर सरसों छिट दें. ऐसा करने से घर की नकारात्मकता को दूर हो जाएगी और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी.

हरी इलायची के टोटके
आर्थिक संकट को दूर करने में हरी इलायची को बेहद कारगर माना जाता है. इलायची को पर्स में रखने से दरिद्रता खत्म होती है.

लौंग के टोटके
कुंडली में राहु दोष के कारण जातक को जीवन में अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में शनिवार के दिन लौंग दान करने से काम में सफलता मिलेगी.

काली मिर्च के टोटके
घर में नजर दोष को समाप्त करने में काली मिर्च का उपयोग किया जाता है. इसके लिए घर के किसी भी कोने में 7 या 8 कालीमिर्च के दानें रख दे.

लाल मिर्च के टोटके
लाल मिर्च को नजर उतारने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. अगर किसी को नजर लग गई है तो 5 या 7 लाल मिर्च लेकर उसे व्यक्ति पर वार लें और आग में लाल मिर्च को जला दें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Vinayaka Chaturthi 2022: साल की आखिरी चतुर्थी आज, जानें गणेश पूजान का शुभ मुहूर्त व पूजा विधि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़