इन 6 राशियों पर आक्रामक है मंगल का गोचर, संभल जाएं वरना पड़ेगा बुरा प्रभाव

यह गोचर अगले 3 अक्टूबर तक रहेगा. ज्योतिष के मुताबिक इस गोचर का प्रभाव न्यायालय संबंधी काम-काज पर पड़ेगा. आइए जानते हैं कि इस गोचर का असर किन 6 राशियों पर मुख्य रूप से पड़ने वाला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 4, 2023, 05:24 PM IST
  • 6 राशियों पर होगा गोचर का असर.
  • जानें किन मामलों में हो सकता है असर.
इन 6 राशियों पर आक्रामक है मंगल का गोचर, संभल जाएं वरना पड़ेगा बुरा प्रभाव

नई दिल्ली. ग्रहों का गोचर लोगों की आम जिंदगी को प्रभावित करता है. यह दिन के आम फैसलों और काम से लेकर बड़े निर्णयों तक पर असर डालता है. इसी क्रम में वर्तमान समय में मंगल का गोचर बुध की राशि कन्या पर है. यह गोचर अगले 3 अक्टूबर तक रहेगा. ज्योतिष के मुताबिक इस गोचर का प्रभाव न्यायालय संबंधी काम-काज पर पड़ेगा. आइए जानते हैं कि इस गोचर का असर किन 6 राशियों पर मुख्य रूप से पड़ने वाला है.

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों के लिए यह गोचर चिंताओं से भरा हुआ रहने वाला है. व्यावसायिक और न्यायालय से जुड़ी चिंताएं अधिक रहने वाली हैं. भविष्य की चिंता भी परेशानी का कारण बनेगी. इसके साथ ही शारीरिक समस्याएं भी लगातार परेशान करेंगी. 

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए मन में उलझनें बनी रहेंगी. बिना किसी कारण के इस राशि के जातक शोक में डूबे रहने वाले हैं. कुछ बुरी खबरें भी इस बीच में मिल सकती हैं. दुर्घटना इत्यादि की स्थिति भी बन सकती हैं. ब्लड प्रेशर मुश्किल में डाल सकता है. 

तुला राशि
इस राशि के जातकों के लिए इस गोचर में आर्थिक समस्याएं बढ़ सकती हैं. व्यावसाय में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. धन का निवेश सोच-समझकर करें. 

धनु राशि
व्यावसाय संबंधी कार्यों में रुकावट इस दौरान बनी रहेंगी. काम पूरे नहीं हो पाएंगे. आपके द्वारा बोले गए गलत शब्दों के कारण बनते हुए काम भी बिगड़ सकते हैं. 

मकर राशि
इस राशि के जातकों को इस गोचर के दौरान विवाद में पराजय का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही न्यायालय संबंधी विवाद इस राशि के जातकों के लिए अधिक कष्टकारी हो सकते हैं. निर्णय आपके विपरीत जा सकते हैं. 

मीन राशि
इस राशि के जातकों के लिए इस दौरान अपने जीवनसाथी के साथ विवाद की स्थिति बनने वाली है. व्यापार में सहयोगियों के साथ बात बिगड़ सकती है. ये गोचर मीन राशि के जातकों के संबंधों पर बुरा प्रभाव डालेगा.

ये भी पढ़ें- Love Life को सफल बनाने के लिए चाणक्य के 3 टिप्स, प्रेमी ये चीजें जरूर करें...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़