Numerology: इस मूलांक के जातकों का आज बढ़ेगा मान-सम्मान, जानिए 4 अप्रैल का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. इसमें हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसे में अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आज का दिन:  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Apr 4, 2024, 06:38 AM IST
Numerology: इस मूलांक के जातकों का आज बढ़ेगा मान-सम्मान, जानिए 4 अप्रैल का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 13 अप्रैल को हुआ है तो उसका मूलांक 4 कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, कैसा रहेगा आज का दिनः

अंक 1
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. कार्यस्थल पर काम का तनाव अचानक बढ़ सकता है. आपके पास काम पूरा करने के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा.  आज का शुभ अंक 21 और शुभ रंग नारंगी है.

अंक 2
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. ऑफिस में आपका अच्छा काम देखकर आपके सहकर्मी आपसे कुछ नया सीखेंगे. आपके अच्छे कार्यों से समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. आज का शुभ अंक 11 एवं शुभ रंग भूरा है.

अंक 3
आज आपका दिन अच्छा रहेगा. किसी गरीब व्यक्ति की मदद करने से मानसिक शांति मिलेगी. परिवार के पूर्ण सहयोग से आप किसी बड़ी समस्या का समाधान निकालने में सफल रहेंगे. आज का शुभ अंक 19 और शुभ रंग हरा है.

अंक 4
आज आप व्यावहारिक रूप से सोचेंगे तो आपका संतुलित रवैया आपको फायदा देगा. आप अपने दोस्तों के साथ काम करने के नए तरीकों पर चर्चा करेंगे. आज का शुभ अंक 23 और शुभ रंग पीला है.

अंक 5
आज किसी के साथ बेवजह बहस करने से बचें तो आपके लिए अच्छा रहेगा. पैसों के मामले में लोगों पर बहुत ज्यादा भरोसा करने से बचें. प्रेमियों के बीच चल रहे मतभेद आज खत्म हो जाएंगे. आज का शुभ अंक 9 और शुभ रंग केसरिया है.

अंक 6
आज आप अपने किसी करीबी से बहस करने से बचेंगे. किसी को पैसा उधार देने से पहले सोच-विचार करना बेहतर रहेगा. आज का दिन आपके लिए काफी व्यस्त रहने वाला है. आपके घर में मेहमानों के आगमन से माहौल खुशनुमा हो जाएगा. आज का शुभ अंक 16 और शुभ रंग नीला है.

अंक 7
आज आपको व्यापार में अधिक लाभ मिलने की संभावना है. भाई-बहनों के बीच विवाद बातचीत से सुलझेंगे. आपका कोई करीबी आपको धोखा देने की कोशिश कर सकता है. आज का शुभ अंक 18 और शुभ रंग ग्रे है.

अंक 8
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. अपनी मेहनत जारी रखें. आपको जल्द ही सफलता मिलने की संभावना है. आज किसी भी कानूनी मामले में जल्दबाजी न करें. आज का शुभ अंक 6 और शुभ रंग लाल है.

अंक 9
आज आप पैसे और संपत्ति को लेकर चिंतित रहेंगे. आत्मनिरीक्षण के लिए यह अच्छा समय है. रिश्ते में रोमांच आने की संभावना है लेकिन किसी भी तरह की प्रतिबद्धता से बचें. भविष्य में आपके दिन अच्छे होंगे. आज का शुभ अंक 29 और शुभ रंग गुलाबी है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़