Saptahik Rashifal: कन्या के लिए उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है ये सप्ताह, पढ़ें 3 से 9 मार्च तक का राशिफल

Saptahik Rashifal 3 to 9 March 2024: तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह शानदार होने वाला है. इस सप्ताह आपका समय घूमने, पार्टी करने और मौज मस्ती में बीतने वाला है. मन प्रसन्न रहेगा और जीवन हर तरह से अनुकूल मालूम पड़ेगा.

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Mar 2, 2024, 01:29 PM IST
Saptahik Rashifal: कन्या के लिए उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है ये सप्ताह, पढ़ें 3 से  9 मार्च  तक का राशिफल

नई दिल्लीः Saptahik Rashifal 3 to 9 March 2024: कन्या राशि के जातकों का इस सप्ताह अपने नजदीकी लोगों के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। इस सप्ताह आपको लोगों के साथ विनम्रता से बात-व्यवहार करना चाहिए अन्यथा वर्षों से बने-बनाए संबंध में न सिर्फ दरार आ सकती है बल्कि वे टूट भी सकते हैं। कन्या राशि के जातक इस सप्ताह कई बार खुद को असमंजस की स्थिति में पाएंगे।

मेष राशि
नया सप्ताह दौड़भाग वाला बना रहेगा, किंतु कष्टों की तीव्रता पहले से कुछ कम हो जाएगी. परिस्थितियों में एकदम से बदलाव नहीं होगा, किंतु पिछले सप्ताह उभरे कष्टों में सुधार की स्थिति बनती दिखाई देगी. लोन लेने के इच्छुक लोगों को संपर्क बनते दिखाई देंगे, वहीं कार्यालयीन मामलों में तनाव कम होने लगेंगे। स्वास्थ्य के मामलों में भी मामूली सुधार मालूम पड़ेगा। व्यापारी वर्ग निश्चिंत होकर ना बैठे.  

वृषभ राशि
इस सप्ताह स्वयं पर नियंत्रण रखने की बहुत आवश्यकता होगी. कोई भी बात सोच समझकर करें और किसी से वादा करने से पहले दो बार सोच लें. विशेष रूप से आर्थिक मामलों में बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता होगी. पैसे के बड़े लेन देन से इस सप्ताह बचें. व्यापारी वर्ग बड़ा सौदा करने से पहले अच्छी तरह जांच- पड़ताल कर लें. खान-पान में सावधानी बरतें और बाहर का खाना खाने से बचें.

मिथुन राशि
इस सप्ताह आपके परिवार में मेल जोल बढ़ने के योग बनते दिखाई दे रहे हैं. घर पर किसी मांगलिक कार्य के होने की स्थिति बन रही है. अपनों से मेल मुलाकात के कारण मन प्रसन्न रहेगा, हालांकि थोड़े बहुत मनमुटाव की स्थिति भी बनती दिखाई दे रही है. संतान की तरफ से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है. स्वास्थ्य पर ध्यान दें, हालांकि किसी बड़ी मुश्किल का योग नहीं है. व्यापार में अच्छी स्थिति दिखाई दे रही है. 

कर्क राशि
आपके लिए ये सप्ताह मानसिक रूप से भ्रमित करने वाला रह सकता है. इस सप्ताह किसी विश्वस्त व्यक्ति से सलाह लेकर काम करें. हर किसी पर भरोसा ना करें. अपने काम से काम रखें और इधर की बात उधर करने से बचें. यदि आप लोन के लिए दौड़भाग कर रहे हैं, तो आपका काम इस सप्ताह बन सकता है. इस सप्ताह आप कहीं घूमने भी जा सकते हैं. व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह अनुकूल है.  

सिंह राशि
इस सप्ताह प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है, जो जल्द ही विवाह में भी बदल सकता है. जीवन में हर तरह से शुभता का योग बन रहा है. मान सम्मान में बढ़ोतरी, कार्यालय में तरक्की और घर में शुभ प्रसंग के योग बन रहे हैं. इसके साथ ही स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी. परिवार में शुभ कार्य होने की संभावना है. इसी बीच स्वास्थ्य संबंधी मामलों में दौड़भाग भी करना पड़ सकती है.  

कन्या राशि
इस सप्ताह उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है. आपको एक साथ ही कहीं से अच्छी और कहीं से थोड़ी बुरी खबर मिल सकती है, किंतु बड़ी परेशानी के संकेत नहीं हैं. इस सप्ताह आपको विवाह प्रस्ताव मिल सकता है. दोस्तों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं. इस सप्ताह आप खर्च पर नियंत्रण नहीं रख पाएंगे, इसीलिए थोड़ा सतर्क रहें. परिवार और कार्यालय में सभी का सहयोग मिलेगा. घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी.

तुला राशि
तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह शानदार होने वाला है. इस सप्ताह आपका समय घूमने, पार्टी करने और मौज मस्ती में बीतने वाला है. मन प्रसन्न रहेगा और जीवन हर तरह से अनुकूल मालूम पड़ेगा. नौकरी में तरक्की की संभावना है. व्यापारी वर्ग के लिए भी समय अनुकूल रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति रहेगी. स्वास्थ्य में थोड़ी गड़बड़ होती दिख रही है.  

वृश्चिक राशि
इस सप्ताह आप उहापोह की स्थिति में रहेंगे. जीवन आपके सामने एक साथ कई विकल्प लेकर आएगा और अंतिम निर्णय को लेकर आप स्वयं को भ्रमित अनुभव करेंगे. बहुत संभावना है कि आपके सामने एक साथ ही जॉब के कई ऑफर आ जाएं और आप चकरा जाएं कि किस रास्ते पर जाना सही साबित होगा. मन को एकाग्र करें और अपने ईष्ट का नाम लेकर चुनाव करें, आप गलत साबित नहीं होंगे. निर्णय तक पहुंचने के लिए किसी बड़े और विश्वासपात्र व्यक्ति का सहारा ले सकते हैं, लेकिन हर किसी से सलाह लेने से बचें. पारिवारिक जीवन बढि़या रहेगा

धनु राशि

इस सप्ताह आपकी बहुत सारे रिश्तेदारों और अजनबियों से भी मुलाकात की संभावना है. बातचीत में अपनी वाणी संयत रखें, ताकि आपके संबंध सुमधुर बने रहें. इस सप्ताह प्रेम के मामले में आपको सुख मिल सकता है. दांपत्य जीवन में भी प्रेम बढ़ने के योग हैं. एक बात का विशेष ध्यान रखें कि सबकी सलाह से ही काम करें. इस सप्ताह आप प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं.  

मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए फरवरी का यह सप्ताह थोड़ा व्यस्तता वाला रहेगा. आपको एक साथ कई तरह के काम में समय देना पड़ेगा. दफ्तर और निजी जीवन में संतुलन स्थापित करेंगे तो मानसिक तनाव नहीं होगा। जिन लोगों के प्रॉपर्टी या वाहन खरीदी-बिक्री संबंधी काम अटके हुए हैं वे इस सप्ताह पूरे हो जाएंगे. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.  

कुम्भ राशि
इस राशि के लिए सप्ताह आर्थिक सफलता देने वाला साबित होगा.  पिछले सप्ताह धन की कमी से जूझते रहे, लेकिन इस सप्ताह राहत रहेगी. पुराना अटका हुआ पैसा लौट आएगा. नया वाहन खरीदने के योग बनेंगे. प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों के लिए भी सप्ताह ठीक है. नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं या विस्तार चाहते हैं तो जरूर करें लाभ होगा. नौकरीपेशा लोगों की बॉस से थोड़ी अनबन हो सकती है, लेकिन इस दौरान संयम से काम लें, सब ठीक हो जाएगा.  

मीन राशि
मीन राशि के जातकों के लिए सप्ताह श्रेष्ठ है. आप इस सप्ताह उन कार्यों को भी करने में कामयाब हो जाएंगे, जिनके लिए लंबे समय से प्रयासरत हैं. धार्मिक, आध्यात्मिक उन्नति की ओर अग्रसर होंगे. पारिवारिक समागम, शुभ कार्यों में जाने का संयोग बनेगा. यात्राएं अधिक होंगी. पारिवारिक लोग मांगलिक प्रसंगों में जाएंगे, नौकरी और बिजनेस से जुड़े लोग कार्य के सिलसिले में यात्राएं करेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

  

ट्रेंडिंग न्यूज़