Surya Gochar 2024: मकर में प्रवेश करेंगे सूर्य, इन 4 राशियों की बढ़ेगी परेशानी

Surya Gochar 2024: सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करने पर मकर संक्रांति मनाई जाती है. इस दिन से सूर्य उत्तरायण हो जाते हैं. सूर्य का गोचर कुछ राशियों को लिए बहुत खराब रहेगा. आइए जानते हैं कि आपकी राशि पर इसका क्या असर होगा.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 13, 2024, 10:05 AM IST
  • आपकी नौकरी में परेशानियां पैदा कर सकते हैं
  • जीवनसाथी के साथ भी आपके रिश्‍ते में खटास आ सकती है
  Surya Gochar 2024: मकर में प्रवेश करेंगे सूर्य, इन 4 राशियों की बढ़ेगी परेशानी

नई दिल्ली: Surya Gochar 2024: 15 जनवरी 2023 को सूर्य का मकर राशि में गोचर हो रहा है जिसका असर कई राशियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करते ही खरमास समाप्त हो जाएगा. इसके साथ ही शादी-ब्याह आदि शुभ कार्य फिर से शुरू हो जाएंगे. यदि किसी व्‍यक्‍ति को सूर्य देव की कृपा प्राप्‍त हो तो उसका जीवन सफल हो जाता है. मगर सूर्य अशुभ स्‍थान में हों, तो व्यक्ति को अपने करियर में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. सूर्य के मकर राशि में इस प्रवेश से विभिन्न राशि वालों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा. 

कब है सूर्य का गोचर
15 जनवरी को दोपहर 02 बजकर 32 मिनट पर सूर्य, शनि की राशि मकर में प्रवेश करेंगे.  

मिथुन
मिथुन राशि के आठवें भाव में सूर्य का गोचर होगा. इससे आपकी नौकरी में ज्‍यादा अच्‍छा मुनाफा नहीं मिल पाएगा. आपको भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. आपने अपनी मेहनत से जो पैसा कमाया है, उसे बचाकर रखें और सोच-समझकर खर्च करें. वैवाहिक जीवन में आपके और आपके पार्टनर के बीच झगड़ा पैदा हो सकती हैं.   
 
कन्या
कन्‍या राशि के पांचवें भाव में सूर्य का गोचर होगा. इससे आपकी नौकरी में परेशानियां पैदा कर सकते हैं. आपके मन में नौकरी बदलने तक का विचार आ सकता है. इस समय बिजनेस में हानि होगा. जीवनसाथी के साथ अपने रिश्‍ते को लेकर आपके मन में अभाव की भावनाएं पैदा हो सकती हैं. आप अपनी संतान के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें.  

मकर
शनि की राशि मकर के पहले भाव में सूर्य का गोचर हो रहा है. आपके करियर में रुकावटें आ सकती हैं. करियर में आपको नौकरी बदलनी पड़ सकती है. करियर के क्षेत्र में किसी सीनियर के साथ भी आपके रिश्‍ते बिगड़ सकते हैं. आपके जीवनसाथी के साथ आपसी तालमेल में कमी की वजह से रिश्‍ते में खटास पड़ सकते हैं. 

कुंभ
कुंभ राशि के बारहवें भाव में सूर्य का गोचर होगा. बिजनेस में दोस्‍त भी परेशान कर सकते हैं. वहीं जीवनसाथी के साथ भी आपके रिश्‍ते में खटास आ सकती है. कार्यक्षेत्र में काम का दबाव बढ़ने की वजह से आप परेशान होगे. आपको अपने दोस्‍त या जीवनसाथी की सेहत पर पैसा खर्च करना पड़ सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़