Weekly Numerology Horoscope: इस हफ्ते इन मूलांक के जातकों को मिलेंगे धन लाभ के अवसर, जानिए 31 मार्च से 6 अप्रैल का अंक राशिफल

Weekly Numerology Horoscope: अंक ज्योतिष को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. अंक ज्योतिष की सहायता से जातक की जन्म तिथि के अंकों के योग से भविष्य का अनुमान लगाया जा सकता है. आइए जानते हैं, एक से नौ मूलांक वालों का 31 मार्च से 6 अप्रैल तक का सप्ताह कैसा रहेगाः

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 31, 2024, 11:22 AM IST
  • परीक्षा में शानदार परिणाम मिलने की संभावना
  • नौकरी के मामले में अच्‍छे परिणाम
Weekly Numerology Horoscope: इस हफ्ते इन मूलांक के जातकों को मिलेंगे धन लाभ के अवसर, जानिए 31 मार्च से 6 अप्रैल का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Weekly Numerology Horoscope: अंक ज्योतिष में मूलांक के जरिए आने वाले भविष्य का पूर्वानुमान लगाया जाता है. जन्मतिथि के अंकों का योग मूलांक कहलाता है जो 1 से 9 अंक के बीच होता है. उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म महीने की 14 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 1+4 यानी 5 होगा. अंक ज्योतिष के हिसाब से जानिए  31 मार्च से 6 अप्रैल तक का साप्ताहिक अंक राशिफलः

मूलांक 1
इस सप्‍ताह नौकरीपेशा जातक अपने काम में ज्‍यादा अच्‍छा प्रदर्शन करने में असफल हो सकते हैं. पढ़ाई को लेकर आपके पेशेवर न होने की वजह से ऐसा हो सकता है. आपको अपने काम को लेकर कुछ अच्‍छे मानक तय करने चाहिए. वहीं व्‍यापारियों को इस समय उच्‍च मुनाफा न होने की आशंका है.

मूलांक 2
इस सप्‍ताह नौकरीपेशा जातक ज्‍यादा अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे और आपके सहकर्मी इस बात का फायदा उठाकर आपसे आगे निकल सकते हैं. आपसे अपने काम में भी कुछ गलतियां हो सकती हैं और इसकी वजह से आपके हाथ से अपने करियर में कुछ अच्‍छे अवसर और कई कीमती चीजें छूट सकती हैं.

मूलांक 3
मूलांक 3 वाले जातकों में कुछ खास गुण होते हैं. नौकरीपेशा जातकों को इस समय शानदार परिणाम मिलने की संभावना है. आपके काम को पहचान मिलेगी. आपको विदेश से भी कुछ नए अवसर मिलने के संकेत हैं जिससे आपके करियर का दायरा बढ़ेगा.

मूलांक 4
इस मूलांक के जातक बहुत भाग्‍यशाली होते हैं. इस सप्‍ताह आप अपने काम में बहुत ज्‍यादा व्‍यस्‍त रहने वाले हैं और हो सकता है कि आप समय से पहले ही अपना काम पूरा कर लें. काम को लेकर आपके आत्‍मविश्‍वास में वृद्धि होगी. नौकरी के नए अवसर पाकर आप काफी प्रसन्‍न महसूस करेंगे.   

मूलांक 5 
इस मूलांक के जातकों को इस सप्‍ताह अच्‍छे अंक प्राप्‍त होने की संभावना है. आपको नौकरी के मामले में अच्‍छे परिणाम मिलने के संकेत हैं. आपने  काम में जो कड़ी मेहनत की है, अब लोग उसे पहचानने लगेंगे.  

मूलांक 6
इस सप्‍ताह अपनी रुचि के अनुसार नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं. व्‍यापारियों के लिए भी यह बहुत अच्‍छा समय है. आप अपने व्‍यापारिक क्षेत्र को बढ़ाने पर विचार कर सकते हैं. आप नई पार्टनरशिप में भी काम शुरू कर सकते हैं और आपको अपने काम के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा तय करनी पड़ सकती है. 

मूलांक 7
यह सप्‍ताह आप कौशल को अधिक महत्‍व देंगे और उसे बढ़ाने पर काम करेंगे. इस सप्‍ताह समाज के प्रति आपका एक अलग नजरिया बन सकता है. इस समय छात्रों को पढ़ाई करने और उच्‍च अंक प्राप्‍त करने में थोड़ी दिक्‍कत आ सकती है. आप अपने बिजनेस पर नजर रखें और सावधान रहें.

मूलांक 8
इस मूलांक के जातक हमेशा अपने काम को लेकर बहुत सतर्क रहते हैं. यह सप्‍ताह छात्रों के लिए ज्‍यादा अच्‍छा नहीं रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में शिखर तक पहुंचने के लिए आपको और अधिक प्रयास करने की जरूरत है. नौकरीपेशा जातकों को इस समय अपने कार्यक्षेत्र में काम को पहचान न मिल पाने की वजह से चिंता हो सकती है.

मूलांक 9
इस सप्‍ताह अपने रिश्‍तों को अहमियत देंगे और संबंधों की कद्र करेंगे. आप जो भी पढ़ेंगे, उसे बहुत जल्‍दी याद कर लेंगे. आपको परीक्षा में शानदार परिणाम मिलने की संभावना है. आप अपने कार्यक्षेत्र में बहुत अच्‍छा प्रदर्शन करेंगे और आपके काम को पहचान भी मिलेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़