यूपी में BSP के बाद अरुणाचल में कांग्रेस-NPP को झटका, 4 विधायक बीजेपी में शामिल

कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग और वांगलिंग लोवांगडोंग, एनपीपी विधायक मुच्चू मिथी और गोकर बसर बीजेपी के ईटानगर कार्यालय में एक समारोह में पार्टी में शामिल हो गए.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2024, 07:22 PM IST
  • अरुणाचल में कांग्रेस को झटका.
  • यूपी में बीएसपी सांसद ने छोड़ी पार्टी.
यूपी में BSP के बाद अरुणाचल में कांग्रेस-NPP को झटका, 4 विधायक बीजेपी में शामिल

ईटानगर. उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी के बाद अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस और एनपीपी को भी झटका लगा है. दरअसल राज्य विधानसभा चुनाव से ठीक पहले चार मौजूदा विधायक -दो विपक्षी कांग्रेस से और दो नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) से रविवार को मुख्यमंत्री पेमा खांडू की उपस्थिति में सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल हो गए. कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग और वांगलिंग लोवांगडोंग, एनपीपी विधायक मुच्चू मिथी और गोकर बसर बीजेपी के ईटानगर कार्यालय में एक समारोह में पार्टी में शामिल हो गए.

60 में से 56 विधायक एनडीए के साथ
बता दें कि एनपीपी अरुणाचल प्रदेश सरकार में बीजेपी की सहयोगी है. शामिल होने के समारोह में मुख्यमंत्री के अलावा असम के मंत्री और अरुणाचल प्रदेश के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी अशोक सिंघल और प्रदेश अध्यक्ष बियूराम वाहगे भी मौजूद थे. विधानसभा में कुल 60 सदस्यों में से सहयोगियों के साथ भाजपा की ताकत बढ़कर 56 हो गई, जबकि कांग्रेस घटकर दो पर रह गई. सदन में दो निर्दलीय सदस्य भी हैं.

रितेश ने ज्वाइन की बीजेपी
इससे पहले यूपी में अंबेडकर नगर लोकसभा सीट से बीएसपी सांसद रितेश पांडेय ने बीजेपी का दामन थाम लिया. पार्टी शामिल होने के बाद रितेश पांडेय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व से प्रभावित होने की बात कहते हुए कहा कि वह विकसित भारत के प्रधानमंत्री मोदी के विजन और कल्पना से प्रभावित होकर बीजेपी में शामिल हुए हैं. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में 400 का आंकड़ा ( एनडीए गठबंधन के लिए ) पार करने के लिए पूरी मेहनत करेंगे.

रितेश पांडेय ने बीजेपी में शामिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा के प्रति आभार भी व्यक्त किया. रितेश के बीजेपी ज्वाइन करने पर राज्य के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि वे (रितेश) अंबेडकर नगर से लोकसभा सांसद हैं, लोकप्रिय नेता हैं और प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए गए विकास कार्यों को देखते हुए उन्होंने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया. बता दें कि रितेश पांडेय ने रविवार को दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की है. 

ये भी पढ़ेंः 100 की रफ्तार से 84 KM तक बिना ड्राइवर के दौड़ी ट्रेन, जानें कहां का है मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़