बीजेपी ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो को बताया 'मुस्लिम लीग की छाप', EC के पास पहुंची 'टीम खड़गे'

जयराम रमेश ने कहा-यह चुनाव आयोग के सभी दलों के लिए समान अवसर सुनिश्चित करके अपनी स्वतंत्रता प्रदर्शित करने का समय है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 8, 2024, 10:12 PM IST
  • कांग्रेस ने की 6 शिकायतें.
  • पीएम के खिलाफ 2 शिकायत.
बीजेपी ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो को बताया 'मुस्लिम लीग की छाप', EC के पास पहुंची 'टीम खड़गे'

नई दिल्ली. लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर राजनीतिक तकरार तेज हो गई है. कांग्रेस ने चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी की शिकायत की है. पार्टी ने कहा है कि पीएम मोदी ने उनके घोषणा पत्र को मुस्लिम लीग की छाप वाला कहा है. इसी मुद्दे की शिकायत चुनाव आयोग से की गई है.

जयराम रमेश ने दी जानकारी
देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी ने अपनी शिकायत में कहा है कि पीएम मोदी ने अपनी सहारनपुर और राजस्थान की रैलियों में कांग्रेस के घोषणा पत्र (न्याय पत्र) को पूरी तरह से मुस्लिम लीग की छाप वाला बताया है. यह भी कहा गया था कि न्याय पत्र का जो हिस्सा बचा हुआ है, उस पर वामपंथियों का प्रभाव है. सीनियर कांग्रेस लीडर जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस संबंध में जानकारी दी है.

इन नेताओं ने की मुलाकात
उन्होंने बताया कि कांग्रेस नेताओं सलमान खुर्शीद, मुकुल वासनिक, पवन खेड़ा और गुरदीप सप्पल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की है. चुनाव आयोग को छह शिकायतें दी गई. चुनाव आयोग के समक्ष इन शिकायतों पर बहस की गई. 2 शिकायतें पीएम के खिलाफ थीं. 

रमेश ने कहा-यह चुनाव आयोग के सभी दलों के लिए समान अवसर सुनिश्चित करके अपनी स्वतंत्रता प्रदर्शित करने का समय है. हम इस उम्मीद में हैं कि आयोग अपने संवैधानिक जनादेश को बरकरार रखेगा. अपनी ओर से, हम इस शासन को बेनकाब करने के लिए राजनीतिक और कानूनी सभी रास्ते अपनाना जारी रखेंगे.' वहीं सलमान खुर्शीद ने कहा है कि पीएम मोदी के कथनों से हमें दुख पहुंचा है. पीएम ने कांग्रेस के न्याय पत्र को झूठ का पुलिंदा कहा है, यह दुखद है.

यह भी पढ़ें: पश्चिम UP की इन सीटों पर रहेगी BJP की खास नजर, पहले चरण में 19 अप्रैल को है वोटिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़