कल बीजेपी की अहम बैठक, कई राज्यों के नेताओं संग 'चर्चा' करेंगे नड्डा-शाह

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में 370 से ज्यादा सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा है. कई राज्यों में पार्टी ने सभी सीटों पर जीत का संकल्प लिया है. अहम बैठकों में बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष और राज्यवार गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और असम सहित विभिन्न बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री रहेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2024, 11:30 PM IST
  • राज्यों के बड़े नेता रहेंगे मौजूद.
  • प्रत्याशियों के चयन पर चर्चा.
कल बीजेपी की अहम बैठक, कई राज्यों के नेताओं संग 'चर्चा' करेंगे नड्डा-शाह

नई दिल्ली. राज्यसभा चुनाव के नतीजे आने के एक दिन बाद यानी बुधवार को बीजेपी की अहम बैठक राजधानी दिल्ली में होगी. इसमें पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह विभिन्न राज्यों के नेताओं संग बैठक करेंगे. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट पर विचार करने के लिए गुरुवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो सकती है.

गुरुवार को केंद्रीय चुनाव समिति की संभावित बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हो सकती है. इससे पहले बुधवार को अमित शाह और जेपी नड्डा विभिन्न राज्यों के कोर ग्रुप के नेताओं संग बैठक कर सीट वाइज उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श करेंगे. कहा जा रहा है कि शाह-नड्डा बुधवार को गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, असम और झारखंड सहित लगभग 8 राज्यों के प्रदेश बीजेपी कोर ग्रुप के नेताओं के साथ अलग-अलग बैठक कर प्रत्याशियों के नामों के पैनल पर चर्चा करेंगे.

बैठक में शामिल रहेंगे अहम नेता
इन अहम बैठकों में बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष और राज्यवार गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और असम सहित विभिन्न बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश संगठन महासचिव सहित कोर ग्रुप के अन्य नेता मौजूद रहेंगे.

370 से ज्यादा सीटों पर जीत का लक्ष्य
बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में 370 से ज्यादा सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा है. कई राज्यों में पार्टी ने सभी सीटों पर जीत का संकल्प लिया है. इसमें उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात जैसे राज्य शामिल हैं. वहीं एनडीए को 400 से ज्यादा सीटों पर जीत दिलाने का लक्ष्य रखा गया है. 

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु में PM मोदी ने बताया 'पुराना रिश्ता', 31 साल पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़