बसपा ने 11 उम्मीदवार किए घोषित, वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ बदला प्रत्याशी

बसपा ने वाराणासी से पीएम मोदी के खिलाफ प्रत्याशी बदल दिया है. वाराणसी से बसपा ने अतहर जमाल लारी की जगह सैयद नियाज अली को टिकट दिया है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 19, 2024, 07:33 PM IST
  • जानें क्या है पूरा मामला
  • बसपा ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की
बसपा ने 11 उम्मीदवार किए घोषित, वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ बदला प्रत्याशी

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में पार्टी की ओर से 11 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. खास बात ये है कि बसपा ने वाराणासी से पीएम मोदी के खिलाफ प्रत्याशी बदल दिया है. वाराणसी से बसपा ने अतहर जमाल लारी की जगह सैयद नियाज अली को टिकट दिया है. 

अंबेडकर को मैदान में उतारा
बसपा ने हरदोई सुरक्षित सीट से भीमराव अंबेडकर को मैदान में उतारा है. जबकि संतकबीरनगर से मोहम्मद आलम, फतेहपुर से डॉ. मनीष सिंह सचान, फिरोजाबाद से भी बसपा ने प्रत्याशी बदल दिया है. यहां से अब चौधरी बशीर को पार्टी ने मैदान में उतारा है. उधर, सीतापुर से महेंद्र सिंह यादव, महाराजगंज से मोहम्मद मौसमे आलम, मिश्रिख से बीआर अहिरवार, मछली शहर सुरक्षित सीट से कृपाशंकर सरोज, भदोही से अतहर अंसारी और फूलपुर से जगन्नाथ पाल पर पार्टी ने दांव लगाया है. 

फिरोजाबाद में भी बदला प्रत्याशी
फिरोजाबाद सीट पर भी बसपा ने प्रत्याशी बदल दिया है. बसपा ने इस सीट पर अब चौधरी बशीर को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. 

उधर, लोकसभा चुनाव के पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ सीट पर शुक्रवार को शाम पांच बजे तक 57.54 फीसदी मतदान हुआ. इन लोकसभा क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे से मतदान प्रारंभ हुआ . आज जिन सीट पर मतदान हो रहा है, उनमें सहारनपुर, बिजनौर, कैराना, मुजफ्फरनगर, नगीना (आरक्षित), मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत शामिल हैं. निर्वाचन अधिकारियों के मुताबिक सहारनपुर में 63.29 फीसदी, मुरादाबाद में 57.65 फीसदी, कैराना में 58.68 फीसदी, नगीना में 58.05 फीसदी, पीलीभीत में 60.23 फीसदी, बिजनौर में 54.68 फीसदी, रामपुर में 52.42 फीसदी और मुजफ्फरनगर में 54.91 फीसदी मतदान हुआ. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़