'करोड़ों लोग बनेंगे लखपति', महाराष्ट्र में राहुल गांधी का ऐलान, हमारी सरकार बनी तो...

राहुल ने कहा- मोदी ने अपने 22 उद्योगपति मित्रों की मदद की, लेकिन आम आदमी के लिए कुछ नहीं किया. लेकिन अगर ‘इंडिया’ गठबंधन सरकार में आता है तो करोड़ों लोगों को लखपति बनाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 24, 2024, 08:25 PM IST
  • महाराष्ट्र में राहुल गांधी का वादा.
  • करोड़ों लोगों को बनाएंगे करोड़पति.
'करोड़ों लोग बनेंगे लखपति', महाराष्ट्र में राहुल गांधी का ऐलान, हमारी सरकार बनी तो...

अमरावती. कांग्रेस सांसद और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को महाराष्ट्र में दावा किया कि अगर उनकी पार्टी की सरकार आती है तो करोड़ों लोग लखपति होंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 वर्ष के शासनकाल में 16 लाख करोड़ रुपये की कर्ज माफी के साथ केवल 22-25 लोग अरबपति बने. अगर इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो करोड़ों लोगों को लखपति बनाएंगे. राहुल गांधी महाराष्ट्र के अमरावती में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. 

सत्तारूढ़ बीजेपी पर लगाए आरोप
राहुल ने कहा- मोदी ने अपने 22 उद्योगपति मित्रों की मदद की, लेकिन आम आदमी के लिए कुछ नहीं किया. नोटबंदी लागू की और कृषि कानून तथा जीएसटी लाए. 22 उद्योगपति मित्रों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया लेकिन गरीबों, छात्रों और किसानों का कितना कर्ज माफ किया? मोदी के 10 साल के शासन में 22-25 लोग अरबपति बने, लेकिन यदि ‘इंडिया’ गठबंधन सरकार में आता है तो करोड़ों लोगों को लखपति बनाएगा.

'दुनिया की कोई ताकत संविधान नहीं बदल सकती'
रैली में उन्होंने यह भी कहा-'दुनिया की कोई ताकत भारत के संविधान को नहीं बदल सकती. हैरानी होती है कि बीजेपी को ऐसा करने के बारे में सोचने का हौसला भी कहां से मिलता है. संविधान केवल एक किताब नहीं है, बल्कि गरीबों का हथियार है.' उन्होंने वादा किया कि अगर ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार आएगी तो जातीय जनगणना एवं ‘आर्थिक सर्वेक्षण’ प्राथमिकता के साथ कराया जाएगा और किसानों का कर्ज भी माफ कर दिया जाएगा.

कांग्रेस के घोषणापत्र का जिक्र
कांग्रेस के घोषणापत्र का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ‘महालक्ष्मी योजना’ और प्रशिक्षुता के अधिकार को सूचीबद्ध किया है. ‘महालक्ष्मी योजना’ का उद्देश्य गरीब महिलाओं को हर साल एक लाख रुपये प्रदान करना है, वहीं प्रशिक्षुता का अधिकार प्रदान करने का उद्देश्य स्नातक और डिप्लोमा धारकों को प्रशिक्षु के रूप में एक साल की नौकरी पाने में सक्षम बनाना और उनके बैंक खातों में एक लाख रुपये डालना है. बता दें कि महाराष्ट्र की अमरावती और सात अन्य लोकसभा सीट के लिए मतदान 26 अप्रैल को होगा.

यह भी पढ़ें: डिंपल यादव ने पुलवामा अटैक पर उठाए सवाल, कहा- बताएं सैनिकों का मंगलसूत्र किसने 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़