9000 करोड़ का आंकड़ा छूने वाली है चुनावों के दौरान हुई जब्ती, जानें कितने करोड़ की ड्रग्स हुई जब्त

देश के चुनाव आयोग ने 1 मार्च से अब तक हुई कैश और अवैध सामानों की जब्ती का ताजा आंकड़ा जारी किया है. आयोग के मुताबिक जब्ती जल्द ही 9000 करोड़ का आंकड़ा छू सकती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 18, 2024, 07:06 PM IST
  • आयोग ने जारी किया ताजा आंकड़ा.
  • जल्द 9000 करोड़ पहुचेगी ये राशि.
9000 करोड़ का आंकड़ा छूने वाली है चुनावों के दौरान हुई जब्ती, जानें कितने करोड़ की ड्रग्स हुई जब्त

नई दिल्ली. लोकसभा चुनावों के दौरान पांचवें चरण के पहले तक 8889 करोड़ रुपये के कैश और अवैध सामानों की जब्ती चुनाव आयोग द्वारा की गई है. आयोग ने इससे संबंधित ताजा डेटा जारी किया है. चुनाव आयोग के मुताबिक जब्ती जल्द ही 9000 करोड़ का आंकड़ा छू सकती है. आयोग द्वारा दी गई जानकारी मुताबिक साफ-सुथरे चुनाव कराने के लिए विभिन्न एजेंसियों ने अब तक 8889.74 करोड़ रुपये के कैश और अवैध सामानों की जब्ती की है.

जानकारी के मुताबिक कुल जब्ती की 45 फीसदी राशि का हिस्सा ड्रग्स के रूप में जब्त किया गया है. करीब 3958 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की गई है. चुनाव आयोग के मुताबिक लगातार फॉलोअप, जिलों के लगातार रिव्यू और एजेंसियों की सतर्कता के कारण एक मार्च से अब तक इतनी बड़ी मात्रा में जब्ती की जा सकती है जिससे लोकसभा चुनाव साफ-सुथरे हों और इसमें धन-बल के इस्तेमाल को रोका जा सके. 

यह भी पढ़ें: सीएम केजरीवाल की 'जेल भरो' कार्यक्रम की घोषणा, बोले- कल आ रहा हूं BJP मुख्यालय, डालो जेल में

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़