उन सभी सीटों पर हारेगी कांग्रेस जहां से निकली राहुल की न्याय यात्रा: असम CM ने किया दावा

हिमंत बिस्व सरमा ने कहा-मुझे राहुल गांधी पसंद नहीं हैं. यह व्यक्तिगत है, लेकिन यह राजनीतिक रूप से तब परिलक्षित होगा जब कांग्रेस को 2019 की तुलना में कम वोट मिलेंगे

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2024, 10:49 PM IST
  • राहुल गांधी पर साधा निशाना.
  • असम सीएम ने लगाए हैं आरोप.
उन सभी सीटों पर हारेगी कांग्रेस जहां से निकली राहुल की न्याय यात्रा: असम CM ने किया दावा

गुवाहाटी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी सांसद राहुल गांधी की न्याय यात्रा असम के बाद बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर गई. लेकिन इस बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने राहुल गांधी पर फिर निशाना साधा है. उन्होंने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उन सभी निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल करेगी जहां से राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ गुजरी है.

असम सीएम ने तंज किया- राहुल जहां भी प्रचार करेंगे, बीजेपी को जीत मिलेगी. लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को गिरफ्तार किया जाएगा. असम पुलिस ने यात्रा के दौरान स्वीकृत मार्ग से हटकर गुवाहाटी शहर में प्रवेश करने के लिए अपने समर्थकों को बैरिकेड तोड़ने के लिए उकसाने के आरोप में राहुल गांधी और कई अन्य कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के आरोप
असम सीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस द्वारा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान असम में यात्रा का आयोजन करना सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की राजनीतिक साजिश थी. उन्होंने कहा-प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दिन उन्होंने (गांधी ने) सांप्रदायिक तनाव भड़काने के लिए अल्पसंख्यक बहुल जिलों नगांव और मोरीगांव की यात्रा करने का फैसला किया था. हमें गुवाहाटी में गड़बड़ी पैदा करने के उनके इरादे की झलक मिल गई और हमने ऐसी कोशिशों को नाकाम कर दिया.

बोले-मुझे राहुल गांधी पसंद नहीं हैं
मुख्यमंत्री ने कहा-हां, मुझे राहुल गांधी पसंद नहीं हैं. यह व्यक्तिगत है, लेकिन यह राजनीतिक रूप से तब परिलक्षित होगा जब पार्टी को 2019 की तुलना में कम वोट मिलेंगे और कांग्रेस ज्यादातर निर्वाचन क्षेत्रों में भारी अंतर से हार जाएगी. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अपनी बस यात्रा के दौरान 'बॉडी डबल' का इस्तेमाल कर रहे थे, जिसका मतलब है कि जो व्यक्ति बस में बैठे थे और खिड़की से लोगों की ओर हाथ हिला रहे थे, वह 'शायद राहुल गांधी नहीं थे'.

ये भी पढ़ें- क्या फिर BJP के साथ जाएंगे नीतीश... जानें क्या कहते हैं ये 7 संकेत?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़