Bihar में सीट-बंटवारे पर लगी मुहर, RJD को 26 सीटें, जानें- कांग्रेस को कितनी सीट मिलीं

Bihar Seat Sharing news: राजद नेता तेजस्वी यादव द्वारा उनकी पार्टी और कांग्रेस के बीच तनाव के दावों को खारिज करने के कुछ दिनों बाद बिहार में सीट शेयरिंग पर मुहर लग गई है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 29, 2024, 01:10 PM IST
  • RJD पूर्णिया और हाजीपुर समेत 26 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी
  • वाम दल पांच सीटों पर चुनाव लड़ेंगे
Bihar में सीट-बंटवारे पर लगी मुहर, RJD को 26 सीटें, जानें- कांग्रेस को कितनी सीट मिलीं

Bihar Seat Sharing news: विपक्ष के इंडिया गुट (INDIA bloc) ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए बिहार में सीट-बंटवारे के समझौते पर मुहर लगा दी है. राजद (RJD) पूर्णिया और हाजीपुर समेत 26 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. कांग्रेस किशनगंज और पटना साहिब सहित नौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि वाम दल पांच सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

यह घोषणा राजद नेता तेजस्वी यादव द्वारा उनकी पार्टी और कांग्रेस के बीच तनाव के दावों को खारिज करने के कुछ दिनों बाद हुई है और कहा गया था कि बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है और इस संबंध में जल्द ही पटना में घोषणा की जाएगी.

तेजस्वी ने मंगलवार को परना में कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक के आवास पर बिहार के सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को लेकर INDIA ब्लॉक की बैठक में भाग लिया और बाद में कहा कि राजद, कांग्रेस और वाम दल बिहार में एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

उन्होंने कहा था कि INDIA ब्लॉक के साझेदार सीट-बंटवारे की व्यवस्था पर मौखिक रूप से सहमत हो गए हैं और सभी को एक सम्मानजनक सौदा मिल रहा है. कहा गया था कि कांग्रेस बिहार में चुनाव लड़ने में रुचि रखने वाली कुछ सीटों पर राजद द्वारा उम्मीदवारों की एकतरफा घोषणा से नाराज थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़