Jammu Kashmir: कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच हुआ सीटों का बंटवारा, 3-3 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच गठबंधन तय हो गया है. दोनों पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग पर भी बात बन गई है. इसका औपचारिक ऐलान भी हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 8, 2024, 05:12 PM IST
  • श्रीनगर सीट NC के हिस्से
  • उधमपुर से कांग्रेस लड़ेगी चुनाव
Jammu Kashmir: कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच हुआ सीटों का बंटवारा, 3-3 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली: Jammu Kashmir Alliance: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच गठबंधन हो गया है. दोनों ही पार्टियां 3-3 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. सोमवार को एक साझा प्रेस वार्ता में इसका ऐलान हुआ. प्रेस वार्ता में NC नेता उमर अब्दुल्ला और कांग्रेस से सलमान खुर्शीद व पवन खेड़ा मौजूद रहे.

किसके हिस्से कौनसी सीट आई?
कांग्रेस के हिस्से में उधमपुर, जम्मू और लद्दाख की सीट आई है. जबकि नेशनल कांफ्रेंस को अनंतनाग, श्रीनगर और बारामुला की सीट मिली है. 

उमर अब्दुल्ला क्या बोले?
नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने बताया कि हमें खुशी है कि नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में मिलकर चुनाव लड़ेंगे. 3 सीटों पर नेशनल कांफ्रेंस और 3 सीट पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी.

गुलाम नबी आजाद पर साधा निशाना
उमर अब्दुल्ला ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में गुलाम नबी आजाद पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि गुलाम नबी आजाद इनडायरेक्ट नहीं, बल्कि डायरेक्ट ही भाजपा की मदद कर रहे हैं. वो क्यों लड़ रहे हैं अनंतनाग से?

PDP भी तीन सीटों पर लड़ रही
हाल ही में PDP ने भी तीन सीटों पर उम्मीदवारों को उतारा है. खुद पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती दक्षिणी कश्मीर की अनंतनाग सीट से चुनावी मैदान में उतरी हैं. पीडीपी ने बारामूला से फैयाज मीर और वहीद उर रहमान पारा को श्रीनगर से मैदान में उतारा है. बाकी तीन सीटों पर PDP ने कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही है.  

ये भी पढ़ें- नैनीताल सीट पर जब नए नवेले भाजपाई से हार गए थे एनडी तिवारी, टूटा था प्रधानमंत्री बनने का सपना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़