लोकसभा चुनावः थीम सॉन्ग के जरिए प्रचार में जुटी पार्टियां, महाराष्ट्र के मंत्री ने भी वीडियो के जरिए गिनाईं बीजेपी की उपलब्धियां

हाल ही में भाजपा ने 'तभी तो सब मोदी को चुनते हैं' थीम पर 12 भाषाओं में एक नया गाना जारी किया. जिसे सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 24, 2024, 03:59 PM IST
  • थीम सॉन्ग लॉन्च कर रही पार्टियां
  • बीजेपी के कामकाज का है जिक्र
लोकसभा चुनावः थीम सॉन्ग के जरिए प्रचार में जुटी पार्टियां, महाराष्ट्र के मंत्री ने भी वीडियो के जरिए गिनाईं बीजेपी की उपलब्धियां

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अलग-अलग अंदाज में चुनाव प्रचार कर रही हैं. अपने कामों को जनता के बीच पहुंचाने के लिए भी कई तरह के प्रयोग चल रहे हैं. बीजेपी समेत कई पार्टियों ने अपने थीम सॉन्ग भी लॉन्च किए है, जिन्हें जनता पसंद कर रही है.  हाल ही में भाजपा ने 'तभी तो सब मोदी को चुनते हैं' थीम पर 12 भाषाओं में एक नया गाना जारी किया. जिसे सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है. इसी बीच महाराष्ट्र सरकार के मंत्री का भी एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

शिंदे सरकार के मंत्री ने बनाया वीडियो
महाराष्ट्र के मंत्री रवींद्र चव्हाण ने मोदी सरकार की योजनाओं को दिखाने के लिए सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें पीएम मोदी के कामकाज को दिखाया गया है. महाराष्ट्र में डोंबीवली से बीजेपी के विधायक और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रवींद्र चव्हाण की ओर से कई वीडियोज साझा किए किए गए हैं, जिसमें सरकार के काम और चुनौतियों का जिक्र किया गया है. इस वीडियो में बताया गया है कि आखिर कैसे केंद्र में भाजपा की सत्ता आने के बाद सरकार ने जमीन पर काम किया और जनता के बीच विश्वास बनाया है.

मोदी सरकार के कामकाज की तारीफ
इस वीडियो में मोदी सरकार की योजनाओं का बखान किया गया है. जिसमें उज्ज्वला योजना, हर घर जल मिशन, फिर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई की प्लानिंग या फिर रेलवे को आधुनिक बनान के विजन... का जिक्र किया गया है. महाराष्ट्र के मंत्री ने इस वीडियो के जरिए पिछली सरकार के घोटालों का भी जिक्र किया और विपक्ष पर निशाना साधा है.

जानें कौन हैं रवींद्र चव्हाण
रवींद्र चव्हाण महाराष्ट्र सरकार में बीजेपी कोटे से मंत्री हैं. वह लोक निर्माण मंत्री हैं. वो डोंबीवली से चुनाव जीतकर सत्ता में आए. महाराष्ट्र में जब सत्ता में परिवर्तन हुआ, तब रवींद्र चव्हाण को मंत्रालय का जिम्मा दिया गया. अब रवींद्र चव्हाण की ओर से दावे किए जा रहे हैं कि जो लक्ष्य बीजेपी ने महाराष्ट्र में रखा है वो पूरा होगा. 4 जून को चुनावी नतीजे से उसपर मुहर भी लगेगी. उन्होंने 4 जून को 400 पार का दावा भी किया है.

उन्होंने दावा किया है कि केंद्र में मोदी सरकार की ओर से किए गए हर एक काम का ब्योरा भी जनता के सामने रखे जा रहे हैं, जिससे जीत बीजेपी की मुकम्मल हो सके और फिर से 2024 में मोदी सरकार की प्रचंड बहुमत से वापसी हो सके.

उधर, बीते बुधवार को भाजपा ने 3 मिनट 19 सेकंड के इस नए गाने को लॉन्च किया, जिसमें दिखाया गया है कि देश के हर कोने से, हर भाषा को बोलने वाले, अलग-अलग पृष्ठभूमि के लोग, एक स्वर में एक बात कह रहे हैं कि उनके सामूहिक सपनों ने उड़ान भरी है. 

19 अप्रैल से शुरू होगी वोटिंग
लोकसभा चुनाव के लिए इस बार 7 चरणों में मतदान होने हैं, जिसे लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है, जिसमें गारंटी का जिक्र किया गया है, जबकि भाजपा मोदी की गारंटी पर जोर दे रही है. आम आदमी पार्टी इन दिनों चुनाव से ज्यादा केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आंदोलन करने में जुटी है. वहीं दिल्ली में बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के लिए हल्ला बोला और बीजेपी ने एक सेल्फी प्वाइंट बनाया है जहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की शराब की बोतल के साथ फोटो लगाई है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़