लोकसभा चुनावः अखिलेश यादव बोले- गाजियाबाद से गाजीपुर तक होगा भाजपा का सफाया

सपा अध्यक्ष ने इस मौके पर भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा, ''भाजपा की सरकार में युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है. इस वजह से नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 18, 2024, 09:09 PM IST
  • जानें क्या बोले अखिलेश यादव
  • बीजेपी पर लगाए कई आरोप
लोकसभा चुनावः अखिलेश यादव बोले- गाजियाबाद से गाजीपुर तक होगा भाजपा का सफाया

नई दिल्लीः समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को दावा किया कि इस बार लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक सफाया हो जाएगा. उन्होंने कहा कि इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) गठबंधन के उम्मीदवार जोरदार जीत हासिल करेंगे. 

बीजेपी को घेरा
यादव ने कन्नौज के भूड़ पुरवा गांव में कथित रूप से बेरोजगारी से परेशान होकर अपने शैक्षणिक दस्तावेज जलाकर खुदकुशी करने वाले युवक ब्रजेश पाल के परिजन से मुलाकात कर उनके प्रति संवेदना प्रकट की. सपा अध्यक्ष ने इस मौके पर भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा, ''भाजपा की सरकार में युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है. इस वजह से नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं. 

कहा- इंडिया गठबंधन जीतेगा
फिरोजाबाद की एक युवती ने प्रश्नपत्र लीक हो जाने पर आत्महत्या कर ली थी. जो आंकड़े अभी हाल ही में आए है उनसे पता चलता है कि 90 फीसदी युवाओं के पास काम नहीं है.'' उन्होंने दावा करते हुए कहा, ''इस बार लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक सफाया हो जाएगा और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार जोरदार जीत हासिल करेंगे.'' यादव ने कहा कि चुनाव के बाद केन्द्र में ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनने पर युवाओं को रोजगार दिया जाएगा. 

अखिलेश यादव ने कन्नौज से चुनाव लड़ने के संबंध में घोषणा तो नहीं की लेकिन अप्रत्यक्ष रूप से कहा कि साइकिल चुनाव चिह्न पर सपा चुनाव लड़ेगी और कन्नौज में वह स्वयं मौजूद हैं. कन्नौज से समाजवादी पार्टी रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीतेगी. इससे पहले, अखिलेश यादव ने पार्टी के जोनल एवं सेक्टर प्रभारियों के साथ बंद कमरे में बैठक की और चुनाव की रणनीति पर विचार-विमर्श किया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़