Loksabha Election: कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में भाजपा की बड़ी सेंधमारी, 1500 कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल

इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा, "कुछ और लोग भाजपा परिवार से जुड़ना चाह रहे हैं, लेकिन अभी नहीं जुड़े हैं. लेकिन आगे चलकर वे हमारे परिवार से जुड़ेंगे, ऐसा हमें विश्‍वास है

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 21, 2024, 10:51 PM IST
  • जानें क्या है पूरा मामला
  • सीएम मोहन यादव ने कराया जॉइन
Loksabha Election: कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में भाजपा की बड़ी सेंधमारी, 1500 कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश की राजनीति में छिंदवाड़ा की पहचान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ के गढ़ के तौर पर है. यहां विकास कार्यों की सौगात देने पहुंचे मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस में बड़ी सेंधमारी की और कई जनप्रतिनिधियों सहित कांग्रेस के डेढ़ हजार कार्यकर्ताओं को भाजपा की सदस्यता दिलाई.

1500 कार्यकर्ताओं ने थामा बीजेपी का दामन
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के समक्ष बुधवार को छिंदवाड़ा में प्रदेश कांग्रेस के महासचिव उज्ज्वल सिंह चौहान, पांढुर्णा नगर पालिका अध्यक्ष संदीप घाटोडे और नगर पालिका के पार्षदों, पांढुर्णा जिले के जनपद सदस्यों व विभिन्न ग्राम पंचायतों के सरपंचों और कांग्रेस के 1500 कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकासोन्मुखी नीति एवं भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा से प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

सीएम मोहन ने किया स्वागत
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने पार्टी में शामिल होने वाले सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को पार्टी का अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा, "कुछ और लोग भाजपा परिवार से जुड़ना चाह रहे हैं, लेकिन अभी नहीं जुड़े हैं. लेकिन आगे चलकर वे हमारे परिवार से जुड़ेंगे, ऐसा हमें विश्‍वास है. मैं यह बात इसलिए कह सकता हूं कि यह सभी को मालूम है कि अगर कोई प्रदेश और देश का विकास कर सकता है तो वह है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की डबल इंजन सरकार ही कर सकती है.

उधर, समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के बीच उत्तर प्रदेश में सीट बंटवारे को लेकर जारी गतिरोध दूर हो गया है. दोनों पार्टियों ने ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया गठबंधन) के तहत बुधवार को प्रदेश में सीट बंटवारे की औपचारिक घोषणा कर दी, जिसके तहत कांग्रेस रायबरेली और अमेठी सहित 17 सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़